1. home Hindi News
  2. national
  3. on bengal tour bjp president jp nadda said it is not dark but change will come in bengal pyu

BJP: बंगाल दौरे पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- देर है अंधेर नहीं, लेकिन बंगाल में परिवर्तन आएगा

जेपी नड्डा ने कहा कि बांगाल की स्थिति आज भी वैसी ही है जैसी भारत कई साल पहले प्रसिद्ध था. घोटाले, भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद चरम पर थे, लेकिन 8 साल बाद हालत में काफी सुधार हुआ है. आज जब लोग मुझसे बोलते हैं कि देश बदल रहा है, तो मैं बोलता हूं कि बदल नहीं रहा बल्कि बदल गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
twitter

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Bjp Chief Jp Nadda) ने गुरुवार को कहा कि बांगाल की स्थिति आज भी वैसी ही है जैसी भारत कई साल पहले प्रसिद्ध था. घोटाले, भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद चरम पर थे, लेकिन 8 साल बाद हालत में काफी सुधार हुआ है. आज जब लोग मुझसे बोलते हैं कि देश बदल रहा है, तो मैं बोलता हूं कि बदल नहीं रहा बल्कि बदल गया है, आंकड़े इस बात को साबित करते हैं. इसलिए बंगाल के बारे में भी मैं हतोत्साहित नहीं होता, देर है अंधेर नहीं, लेकिन यहां भी परिवर्तन आएगा. पीएम मोदी (Pm Narendra Modi) ने राजनीतिक कामकाज में एक नई संस्कृति लाई है. आज हम कह सकते है कि मोदी है तो मुमकिन है. जेपी नड्डा ने बंगाल दौरे के अंतिम दिन कला मंदिर में नगारीक सम्मेलन के अवसर पर ये बातें कहीं.

गरीबी दूर करना मोदी सरकार का लक्ष्य

जेप्पी नड्डा ने कहा कि देश में वंशवाद, परिवारवाद, जातिवाद, पंथवाद और तुष्टिकरण की राजनीति होती थी, लेकिन मोदी सरकार ने आने के बाद विकासवाद और समाज को सर्वसमावेशी माना, यानी भारत का हर व्यक्ती आज विकास में अपना योगदान दे रहा है, जिसे मोदी सरकार ने बढ़ावा देने का काम किया है. आज लोग विकास कार्ड लेकर आ रहे हैं, पहले लोग जाति, धर्म के नाम पर चुनाव लड़ते थे. भाजपा (‍BJP) ने आज अपने काम को सर्वस्पर्शी और समावेशी बनाया, समाज के सभी वर्गों तक उसको पहुंचाने का काम किया. आज गांव, गरीब, शोषित, वंचित, दलित, पीड़ित, आदिवासी, महिला और युवाओं तक हमकों पहुंचना है और इनका सशक्तिकरण करना है. गरीबी दूर करना मोदी सरकार का लक्ष्य है. आज भारत आत्मनिर्भर बन चुका है.

ममता बनर्जी पर साधा निशाना

जेपी नड्डा ने कहा कि जब बंगाल में लोग मर रहे थे, तब पश्चिम बंगाल की सरकार आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं किया. आज बंगाल विकास की दौड़ में पीछे हो गया है, लेकिन देर है अंधेर नहीं है. यहां भी आयुष्मान भारत योजना लागू होगा.

ममता बनर्जी ने वैक्सीन को लेकर किया गुमराह

जेपी नड्डा ने कहा कि देश में वैक्सीन की 200 करोड़ डोज दी जा चुकी है. उन्होंने कहा कि आज हम बिना मास्क के घूम रहे हैं, तो इसके लिए मोदी सरकार को श्रेय देना होगा. आज भारत दुनिया को बोलता है कि हम वैक्सिन लेते नहीं, बल्कि देते हैं. ममता बनर्जी ने वैक्सीन को लेकर लोगों को गुमराह किया था. उन्होंने कहा कि दुनिया भर में भारत की बदलती हुई छवि हम सभी के सामने है. अफगानिस्तान संकट में वहां फंसे लोगों के साथ ही गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां भी सुरक्षित भारत लाएं. कोरोना संकट में दुनिया भर के कई देशों से भारत के छात्रों को भारत वापस लाया गया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA

Facebook

Twitter

Instagram

YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें