1. home Hindi News
  2. national
  3. om prakash chautala former haryana cm passes class 10th and 12th at the age of 87 smb

Om Prakash Chautala: 87 की उम्र में पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने पास की 12वीं, अभिषेक बच्चन ने दी बधाई

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने यह साबित कर दिया है कि उम्र महज एक नंबर है. दरअसल, पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने 87 साल की उम्र में 10वीं के बाद अब 12वीं भी पास कर ली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Om Prakash Chautala Cleared 10th At Age Of 87
Om Prakash Chautala Cleared 10th At Age Of 87
Twitter

Om Prakash Chautala: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने यह साबित कर दिया है कि उम्र महज एक नंबर है. दरअसल, पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला ने 87 साल की उम्र में 10वीं के बाद अब 12वीं भी पास कर ली है. हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें चंडीगढ़ में 12वीं की मार्कशीट भी सौंप दी है.

पूर्व CM को सम्मान के साथ दी गई मार्कशीट

हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला को 10वीं और 12वीं की मार्कशीट सम्मान के साथ दी है. बता दें कि चौधरी चौटाला सोमवार को वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 428वीं जयंती के उपलक्ष्य में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने पहुंचे थे. भिवानी में हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने बड़े सम्मान के साथ पूर्व मुख्यमंत्री को 10वीं और 12वीं की मार्कशीट दी.

ओम प्रकाश चौटाला ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की 10वीं-12वीं

उल्लेखनीय है कि पूर्व CM चौटाला ने साल 2019 में 10वीं की परीक्षा दी थी. हालांकि, उस दौरान वो अंग्रेजी का पेपर नहीं दे पाए थे. ओम प्रकाश चौटाला का 10वीं का अंग्रेजी का र‍िजल्‍ट न आने के चलते हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने उनका 12वीं का परिणाम भी रोक रखा था. हालांकि, ओम प्रकाश चौटाला ने अगस्त 2021 में 10वीं का अंग्रेजी का पेपर दिया था, जिसमें उन्होंने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे. 87 साल की उम्र में 10वीं और 12वीं पास करने वाले नेता बने है. पूर्व CM ने 10वीं और 12वीं प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की है.

अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर दी बधाई

हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला की मार्कशीट मिलने के बाद बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट कर #dasvi लिखा. उल्लेखनीय है कि हाल ही में अभिषेक बच्चन की भी एक फिल्म आई है, जिसमें वो मुख्यमंत्री रहने के बाद 10वीं की परीक्षा में पास होते हैं. बताते चलें कि इनेलो सुप्रीमो राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय हैं और पिछले दो सालों में पूरे हरियाणा के सभी जिलों और हलकों का कई-कई बार दौरा कर चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें