1. home Home
  2. national
  3. odisha youth sold newly married wife purchased smartphone friendship through facebook mtj

ओड़िशा के युवक ने नवविवाहित पत्नी को बेचकर खरीदा स्मार्टफोन, फेसबुक पर दोस्ती कर किया था विवाह

युवक की करतूत की पोल खुलने के बाद उसने कहा कि उसे पैसों की जरूरत है. दिल की कुछ समस्या है. इलाज के लिए पैसों की जरूरत थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Odisha News: ओड़िशा के युवक ने राजस्थान में पत्नी को बेचा
Odisha News: ओड़िशा के युवक ने राजस्थान में पत्नी को बेचा
Image for Representation Only

ओड़िशा के एक युवक ने पत्नी को बेचकर स्मार्टफोन खरीद लिया. 17 साल के इस लड़के ने फेसबुक पर एक 24 वर्षीय युवती से दोस्ती की और परिवार की रजामंदी से दोनों ने विवाह कर लिया. आर्थिक तंगी के नाम पर युवक ने पहले अपनी पत्नी से कहा कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में जाकर ईंट-भट्ठा में दोनों काम करेंगे. लेकिन, इस बीच युवक ने पत्नी को राजस्थान के एक बुजुर्ग व्यक्ति के हाथों 1.80 लाख रुपये में बेच दिया. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

हिंदी न्यूज वेबसाइट आज तक के मुताबिक, विवाहिता युवती को राजस्थान के बारां गांव से बरामद कर लिया गया है. उसे ओड़िशा में उसके माता-पिता के पास भेजने की व्यवस्था पुलिस ने कर दी है. बताया गया है कि ओड़िशा के बोलांगीर जिला के रहने वाले युवक को गिरफ्तार करने के बाद किशोर न्यायालय में पेश किया गया. वहां से सुधार गृह भेज दिया गया.

युवक की करतूत की पोल खुलने के बाद उसने कहा कि उसे पैसों की जरूरत है. दिल की कुछ समस्या है. इलाज के लिए पैसों की जरूरत थी. हालांकि, उसने इस बात से इंकार किया कि उसने अपनी पत्नी को बेचा है. उसने कहा कि 60 हजार रुपये में उसने अपनी पत्नी को राजस्थान के बारां गांव के 55 वर्षीय एक व्यक्ति के यहां गिरवी रखा था.

ऐसे खुली युवक की पोल

अपनी पत्नी को बेचने के बाद युवक अपने घर लौट आया. उसने स्मार्ट फोन खरीदी. खाने-पीने पर अच्छा-खासा खर्च करने लगा. ससुराल वालों ने अपनी बेटी के बारे में पूछा, तो कहा कि वह कहीं भाग गयी है. युवती के परिवार के लोगों को उसकी बातों पर यकीन नहीं हुआ. उन्होंने पुलिस थाना में युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी.

पुलिस ने युवक से पूछताछ शुरू की, तो उसने यही कहा कि उसकी पत्नी किसी के साथ भाग गयी है. बाद में पुलिस ने जांच शुरू की और उसके कॉल डिटेल खंगाले, तो दूध का दूध और पानी का पानी हो गया. ओड़िशा की पुलिस युवती को लाने के लिए राजस्थान के बारां गांव पहुंची. वहां उन्हें ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा.

युवती जिस घर में मिली, वहां रहने वाले 55 वर्षीय व्यक्ति ने कहा कि उसने इसे 1.80 लाख रुपये में खरीदा है. इसलिए उसे कहीं जाने नहीं देंगे. हालांकि, राजस्थान पुलिस की मदद से ओड़िशा पुलिस ने युवती को मुक्त करा लिया. थाना में युवती से पूछा गया कि वह किसके पास जाना चाहती है. युवती ने अपने माता-पिता के पास ओड़िशा जाने की इच्छा जतायी.

ओड़िशा पुलिस उसे उसके माता-पिता के पास ले जायेगी. वहीं, शुक्रवार को युवक को किशोर न्यायालय में पेश किया गया. युवती को बेचने जैसा जघन्य अपराध करने वाले युवक को किशोर न्यायालय ने सुधार गृह भेज दिया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें