1. home Hindi News
  2. national
  3. odisha unlock 50 government released new guide line ban will continue till october 31 ksl

Odisha Unlock 5.0 : सरकार ने जारी की नयी गाइड लाइन, 31 अक्तूबर तक जारी रहेगा प्रतिबंध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
twitter

भुवनेश्वर : ओडिशा सरकार ने अनलॉक 5.0 को लेकर गुरुवार को दिशा-निर्देश जारी किये. नये निर्देश के अनुसार 31 अक्तूबर तक प्रदेश के सभी धार्मिक स्थल, मनोरंजन कॉम्प्लेक्स, सिनेमा हॉल, थियेटर, ऑडिटोरियम, सभागार, स्विमिंग पूल आदि बंद रहेंगे.

साथ ही प्रदेश में राजनीतिक, धार्मिक आयोजनों पर भी 31 अक्तूबर तक प्रतिबंध जारी रहेगा. इसके अलावा सरकार की ओर से भीड़ जमा होनेवाले कार्यक्रमों पर भी प्रतिबंध जारी रखने का फैसला किया गया है.

हालांकि, प्रदेश में होनेवाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कुछ छूट दी गयी है. कहा गया है कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार राजनीतिक गतिविधियों की अनुमति होगी. मालूम हो कि ओडिशा में तिरतोल और बालासोर में विधानसभा उपचुनाव होनेवाला है.

मालूम हो कि ओडिशा में गुरुवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 17 लोगों की मौत की सूचना है. इसके साथ ही कोविड-19 से मरनेवालों का आंकड़ा बढ़ कर 859 हो गया है. वहीं, कोरोना संक्रमण के 3615 नये मामले सामने आये हैं.

ओडिशा सरकार का यह दिशा-निर्देश ऐसे समय में आया है, जब केंद्र सरकार ने सिनेमा हॉल, स्विमिंग पुल, मनोरंजन आदि 15 अक्तूबर से खोलने को लेकर नयी गाइड लाइन जारी की है. साथ ही 15 अक्तूबर से स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की बात कही है. हालांकि, स्कूलों और कोचिंग संस्थानों में उपस्थिति के लिए माता-पिता या अभिभावक की सहमति लेनी होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें