1. home Hindi News
  2. national
  3. odisha cm naveen patnaik reviews post cyclone situation in the state rjh

Cyclone Yaas : ओडिशा के मुख्यमंत्री ने 128 गांवों के लोगों को दी राहत, 24 घंटे में शुरू होगी ये सुविधाएं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Naveen Patnaik
Naveen Patnaik
Twitter

Cyclone Yaas : ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यास तूफान के बाद की स्थिति की समीक्षा की और तूफान प्रभावित 128 गांवों के लोगों के लिए सात दिनों के राहत की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि तूफान प्रभावित गांवों में अगले 24 घंटे में बिजली की सप्लाई शुरू हो जायेगी और गांवों तक पहुंचने वाली सड़क को भी दुरुस्त कर दिया जायेगा.

ओडिशा में तूफान का प्रभाव खत्म

आज सुबह ओडिशा के बालासोर में चक्रवाती तूफान यास का लैंडफाॅल हुआ उसके बाद यह तूफान कमजोर पड़ गया और झारखंड की तरफ बढ़ गया. तूफान अगले 48 घंटे में और कमजोर हो जायेगा. तूफान के प्रभाव से झारखंड और बिहार में 26-27 को तेज बारिश होगी.

भुवनेश्वर का एयरपोर्ट खुला

बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट को आज शाम सात बजे से चालू कर दिया गया है. हालांकि इस एयरपोर्ट को कल सुबह सात बजे तक के लिए बंद किया गया था. बालासोर और भद्रक जिले से दो लोगों के मारे जाने की सूचना है. यही दोनों जिले तूफान से सर्वाधिक प्रभावित हैं. पानी और बिजली की सप्लाई बंद है, जिसे जल्दी से बहाल करने की कोशिश की जा रही है. पीने का पानी टैंकर के जरिये प्रभावितों को पहुंचाया जा रहा है.

बचाव कार्य जारी

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बचाव कार्य जारी है. कई जगहों पर सड़कें और पुल टूट गये हैं. जिनकी मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है. बंगाल की मुख्यमंत्री ने बताया कि वहां के एक करोड़ लोग तूफान से प्रभावित हैं. तीन लाख मकान गिर चुके हैं. मिदनापुर में एनडीआरएफ की टीम ने फंसे हुए सौ लोगों को बचाया.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें