1. home Hindi News
  2. national
  3. nia files charge sheet against three lashkar e taiba terrorists

भारत में हमले की योजना बना रहे लश्कर के 3 आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली: पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के निर्देश पर भारत में आतंकवादी हमला करने के लिए पाकिस्तान में कथित तौर पर प्रशिक्षण लेने वाले 3 लोगों के खिलाफ एनआईए ने आरोप पत्र दायर किया है. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी.

इन कानूनों के तहत चार्जशीट हुआ दाखिल

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम निवासी मुनीब हमीद भट, जुनैद अहमद मट्टू और उमर राशिद वानी के खिलाफ आरोप पत्र जम्मू की विशेष एनआईए अदालत में दायर किया गया. अधिकारी ने बताया कि इसे रणबीर दंड संहिता और अवैध गतिविधियां निवारण कानून (यूएपीए) के तहत दायर किया गया. एनआईए के अधिकारी ने बताया कि मट्टू और वानी जम्मू-कश्मीर में 2017 और 2018 में अलग-अलग मुठभेड़ में मारे गए थे.

भारत में हमले की फिराक में थे आतंकी

अधिकारी ने बताया कि मामले कुलगाम में लश्कर-ए-तैयबा की विध्वंसक गतिविधियों से जुड़े हुए हैं. वह भट जैसे युवाओं को आतंकवादी समूह में शामिल होने के लिए प्रेरित करता था और अलगाववादी नेताओं की अनुशंसा पर आतंकवादी प्रशिक्षण हासिल करने के लिए उनके पाकिस्तान जाने का इंतजाम करता था.

पाकिस्तान से ली थी आतंकी ट्रेनिंग

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि जांच से पता चला कि लश्कर आतंकी मट्टू ने भट को आतंकवादी समूह में शामिल होने और आतंकवादी प्रशिक्षण हासिल करने की खातिर पाकिस्तान जाने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि एक अन्य आतंकवादी वानी ने पड़ोसी देश में खर्च के लिए उसे धन दिया.

Posted By- Suraj Kumar Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें