1. home Hindi News
  2. national
  3. national investigation agency raids delhi and kashmir in terrorist financing case sur

आंतकी वित्तपोषण पर गहरी चोट! कश्मीर और दिल्ली में एनआईए ने इन सगंठनों पर की कार्रवाई

By Agency
Updated Date
आतंकी वित्तपोषण पर एनआईए की कार्रवाई
आतंकी वित्तपोषण पर एनआईए की कार्रवाई
Photo: Twitter (प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बृहस्पिवार को जम्मू कश्मीर में 9 और दिल्ली में 1 स्थान पर छापा मारा. ये कार्रवाई 6 एनजीओ और एक ट्रस्ट पर की गई. इन पर आरोप है कि धार्मिक प्रयोजन के लिए जुटाए गए धन का इस्तेमाल आतंकी और अलगाववादी गतिविधियों में किया गया.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने ये जानकारी दी. मामला कश्मीर घाटी में आतंकी वित्तपोषण से जुड़ा है.

दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद

एनआईए ने एक बयान में कहा कि छापेमारी के दौरान दोष साबित करने वाले कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए हैं. बयान के मुताबिक जिन संगठनों के ठिकाने पर छापेमारी की कार्रवाई की गई उनमें दिल्ली का धर्माथ संगठन फलाह-ए-आम ट्रस्ट, ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन, जेके यतीम फाउंडेशन, साल्वेशन मूवमेंट और जेके वॉइस ऑफ विक्टिम्स शामिल हैं.

अधिकारियों ने बताया कि इन गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) और ट्रस्ट के खिलाफ विश्वसनीय सूचना मिलने के बाद आठ अक्टूबर को भारतीय दंड संहिता और यूएपीए की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

विदेश स्त्रोतों से फर्जी तरीके से इकट्ठा किया फंड

उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि ये संगठन तथाकथित दान और कारोबारी योगदान के माध्यम से देश और विदेश से चंदा एकत्र करते हैं और उसका इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के वित्त पोषण में करते हैं. आतंकी वित्तपोषण के खिलाफ ये बड़ी कार्रवाई है.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें