21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Breaking News: असम में प्रशासन ने रोकी राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा और पदयात्रा

Breaking News Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

असम में प्रशासन ने रोकी राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा और पदयात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अभी असम में है. इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि असम के मोरीगांव में जिला प्रशासन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा और पदयात्रा रोक दी है.

हम शंकरदेव के दिखाए मार्ग पर चलते हैं, नगांव में बोले राहुल गांधी

नगांव में राहुल गांधी ने कहा कि हम शंकरदेव के दिखाए मार्ग पर चलते हैं, हम लोगों को साथ लाते हैं, नफरत नहीं फैलाते हैं. कानून-व्यवस्था की समस्या के दौरान मैं शंकरदेव की जन्मस्थली नहीं जा सकता, लेकिन अन्य लोग जा सकते हैं. जब भी मौका मिलेगा, मैं शंकरदेव की जन्मस्थली जाऊंगा.

‘राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के सीधे प्रसारण पर ‘रोक’ लगाने के मौखिक आदेश का पालन करने के लिए कोई भी बाध्य नहीं: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तमिलनाडु के मंदिरों में, ‘राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के सीधे प्रसारण पर ‘रोक’ लगाने के मौखिक आदेश का पालन करने के लिए कोई भी बाध्य नहीं है. कोर्ट ने तमिलनाडु के प्राधिकारियों से, प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सीधे प्रसारण पर ‘रोक’ लगाने के किसी भी मौखिक दिशा निर्देश के आधार पर नहीं बल्कि कानून के अनुसार काम करने को कहा है.

बंगाल के राज्यपाल बोस कोलकाता के राम मंदिर में पूजा करेंगे, ‘रामायाण यात्रा’ रवाना करेंगे

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रति सम्मान जताने के लिए सोमवार दोपहर को मध्य कोलकाता में स्थित राम मंदिर में पूजा करने के बाद एक ‘रामायण यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे. अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर आज राज्य में विभिन्न स्थानों पर ऐसी कई पूजा होंगी.

मुझे मंदिर जाने से रोका जा रहा है, असम में बोले राहुल गांधी

असम में राहुल गांधी ने कहा कि मुझे मंदिर जाने से रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज सिर्फ एक व्यक्ति मंदिर में जा सकता है.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन मुंबई में स्थिति बिगाड़ने की कोशिश

डीसीपी जयंत बजबले ने कहा कि बीती रात करीब 11 बजे मुंबई से सटे मीरा रोड के नया नगर इलाके में हिंदू समुदाय के कुछ लोग 3-4 गाड़ियों में नारे लगा रहे थे. इसके बाद मुस्लिम समुदाय से इनका विवाद हो गया. स्थिति बिगड़ती देख पुलिस की गाड़ी तुरंत मौके पर पहुंची और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया. स्थिति नियंत्रण में है.नया नगर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ईरानी सैनिक ने साथी सैनिकों पर गोलियां चलायीं, पांच की मौत

ईरान के एक सैनिक ने दक्षिणपूर्वी करमन शहर में रविवार को अपने साथी सैनिकों पर गोलियां चलायी जिनमें से पांच की मौत हो गयी. ईरान के सरकारी टेलीविजन ने यह खबर दी है.

बिलकीस बानो मामले के सभी 11 दोषियों ने गोधरा उप जेल में आत्मसमर्पण किया

बिलकीस बानो मामले के सभी 11 दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित समयसीमा का पालन करते हुए गुजरात के पंचमहल जिले की गोधरा उप जेल में रविवार देर रात आत्मसमर्पण कर दिया. स्थानीय अपराध शाखा के निरीक्षक एन.एल. देसाई ने कहा कि सभी 11 दोषियों ने रविवार देर रात जेल अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें