29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: क्वा नदी में नाव दुर्घटना में 80 से अधिक लोगों की मौत

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

क्वा नदी में नाव दुर्घटना में 80 से अधिक लोगों की मौत

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के माई-न्डोम्बे प्रांत में क्वा नदी पर हुई नाव दुर्घटना में 80 से अधिक लोगों की मौत हुई है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति फेलिक्स त्सेसीकेदी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

मणिपुर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 3.4

मणिपुर के कामजोंग में आज 5:32 IST पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया, तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 थी.

कुवैत में मजदूरों की इमारत में लगी आग, 10 भारतीयों समेत 43 की मौत, विदेश मंत्री ने जताया दुख

कुवैत से दुखद खबर सामने आ रही है. मजदूरों की इमारत में आग लगने से करीब 43 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 10 भारतीय भी शामिल हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया और लिखा, कुवैत में आग की खबर से दुखी हूं. जिसमें 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50 लोग घायल हुए हैं. इधर दूतावास ने एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किया है: +965-65505246। सभी संबंधित लोगों से अनुरोध है कि वे अपडेट के लिए इस हेल्पलाइन से जुड़ें. दूतावास हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

पीएम मोदी जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने 13 जून को जाएंगे इटली के अपुलिया

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा, इटली के प्रधानमंत्री के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50वें जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए कल इटली के अपुलिया जाएंगे. यह शिखर सम्मेलन 14 जून को वहां आयोजित किया जाएगा, जहां भारत को एक आउटरीच देश के रूप में आमंत्रित किया गया है. यह लगातार तीसरे कार्यकाल में पदभार संभालने के बाद प्रधानमंत्री की पहली विदेश यात्रा होगी. इससे उन्हें जी7 शिखर सम्मेलन में उपस्थित अन्य विश्व नेताओं के साथ भारत और वैश्विक दक्षिण के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करने का अवसर भी मिलेगा.

उत्तरकाशी में बस दुर्घटना में तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत

उत्तराखंड में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के समीप एक बस के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और 24 अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात गंगनानी से 50 किलोमीटर पहले हुए हादसे के दौरान बस अनियंत्रित होकर क्रैश बैरियर तोड़कर खाई में गिर गयी. पुलिस के मुताबिक, खाई में गिरते ही बस पेड़ के सहारे अटक गयी, जिस कारण हादसे में जनहानि कम हुई.पुलिस ने बताया कि गंगोत्री से उत्तरकाशी की ओर जा रही बस में कुल 27 श्रद्धालु सवार थे.

डोडा में आतंकी हमला, आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में मंगलवार रात सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ हुई. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें