15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशBreaking News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का मिला निमंत्रण

Breaking News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का मिला निमंत्रण

Breaking News Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का मिला निमंत्रण

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है. विश्व हिन्दू परिषद की ओर से यह जानकारी दी गई है.

निमंत्रण मिलने पर अरुण गोविल ने जतायी खुशी

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिलने पर रामानंद सागर की रामायण टीवी सीरियल में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल ने कहा कि मुझे खुशी है कि मुझे राम मंदिर के लिए निमंत्रण मिला. प्राण प्रतिष्ठा समारोह और मैं कार्यक्रम देखने के लिए अयोध्या जाने के लिए उत्सुक हूं.

जम्मू कश्मीर में गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आज यानी शुक्रवार देर शाम गोलीबारी की एक घटना हुई, जिसके बाद सुरक्षा बलों को अभियान शुरू करना पड़ा. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि घटना को लेकर जानकारी बटोरी जा रही है. हालांकि, अपुष्ट खबरों में दावा किया गया है कि गोलीबारी का उद्देश्य कृष्णाघाटी सेक्टर में सुरक्षा बलों के वाहनों के एक काफिले को निशाना बनाना था. (भाषा)

कांग्रेस और AAP की बैठक शुरू

'इंडिया' गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की बैठक शुरू हो गई है. AAP सांसद राघव चड्ढा कांग्रेस नेता और कांग्रेस राष्ट्रीय गठबंधन समिति के संयोजक मुकुल वासनिक के आवास पर पहुंचे हैं.

12,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवी मुंबई में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने 12,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इससे पहले उरण रेलवे स्टेशन से खारकोपर तक ईएमयू ट्रेन के उद्घाटन को हरी झंडी दिखाई.

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान

अटल सेतु को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने उद्घाटन के मौके पर कहा कि मुझे इस बात की सबसे ज्यादा खुशी है कि अटल सेतु का उद्घाटन पीएम मोदी के हाथों से हुआ है और इसका भूमिपूजन भी पीएम ने किया था. ये अटल सेतु इसलिए बन पाया क्योंकि इस देश में मोदी राज आया. उन्होंने कहा कि अगर देश में मोदी राज नहीं आता तो अटल सेतु कभी नहीं बन पाता.

पंजाब के तरन तारन में सड़क हादसे में चार लोगों की मौत

पंजाब के तरन तारन में एक कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई तथा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना अमृतसर-बठिंडा राष्ट्रीय राजमार्ग पर हरिके बाईपास पर हुई जहां कोहरे के कारण दृश्यता बहुत कम थी.

'अटल सेतु' का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया उद्घाटन

महाराष्ट्र के नवी मुंबई पर बने 'अटल सेतु' का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया. यह भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल सेतु प्रदर्शनी का भी दौरा किया.

सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल पुलिस को केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई न करने का निर्देश दिया

सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल पुलिस को 2018 के हत्या के प्रयास मामले में केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई न करने का निर्देश दिया है.

आज भारत की युवा शक्ति का दिन : पीएम मोदी

तपोवन मैदान में राष्ट्रीय युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत की युवा शक्ति का दिन है. यह दिन उस महान व्यक्ति को समर्पित है जिन्होंने गुलामी के दिनों में भारत को नई ऊर्जा से भर दिया था. उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानन्द की जयंती पर यहां आकर मुझे खुशी हो रही है... राष्ट्रीय युवा दिवस पर मेरी शुभकामनाएं.. आज राजमाता जीजा बाई की जयंती है, जो भारत में 'नारी शक्ति' की प्रतीक हैं.

प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर करें श्रमदान, बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्रमदान करें. वे राष्ट्रीय युवा महोत्सव को संबोधित कर रहे थे.

DRDO ने नई पीढ़ी की आकाश मिसाइल का सफल उड़ान परीक्षण किया

DRDO ने शुक्रवार को नई पीढ़ी की आकाश (AKASH-NG) मिसाइल का सफल उड़ान परीक्षण किया. परीक्षण सुबह 10:30 बजे ओडिशा के तट पर एकीकृत परीक्षण रेंज, चांदीपुर से किया गया.

बंगाल पुलिस ने माओवादी नेता सब्यसाची गोस्वामी को गिरफ्तार किया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल पुलिस ने माओवादी नेता सब्यसाची गोस्वामी को गिरफ्तार किया है. सब्यसाची को कई राज्यों की पुलिस ढूंढ रही थी.

CEC-EC की नियुक्ति से जुड़े कानून पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट की ओर से मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त अधिनियम, 2023 की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर केंद्र को नोटिस जारी किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयुक्त अधिनियम, 2023 के क्रियान्वयन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है.

वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाकर भावनात्मक मुद्दों का राजनीतिक दुरुपयोग हो रहा है, बोले राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि मौजूदा समय में वास्तविक मुद्दों से नज़रें फेर कर भावनात्मक मुद्दों का राजनीतिक दुरुपयोग किया जा रहा है, जो देश की जनता के साथ छल है. राहुल गांधी ने 'राष्ट्रीय युवा दिवस' के अवसर पर सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया, "देश के युवाओं! आज 'राष्ट्रीय युवा दिवस' पर हमें स्वामी विवेकानंद के विचारों को फिर से याद करने की ज़रूरत है.

प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र पहुंचे, नासिक में कर रहे हैं रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र पहुंच चुके हैं. अभी नासिक में रोड शो कर रहे हैं.

चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक यूट्यूब चैनल और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज़

महाराष्ट्र साइबर सेल ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक यूट्यूब चैनल और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज़ की है. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने महाराष्ट्र साइबर को उस यूट्यूब चैनल के बारे में सूचित किया था जिसमें बाल अश्लीलता पर सामग्री है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आध्यात्मिक गुरु एवं समाज सुधारक स्वामी विवेकानंद की जयंती पर शुक्रवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और आशा व्यक्त की कि उनकी शिक्षाएं और विचार भावी पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे.

पीएम मोदी आज से 11 दिन के विशेष अनुष्ठान पर

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के 10 दिन शेष बचे हैं. इस बीच पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में केवल 11 दिन ही बचे हैं. मेरा सौभाग्य है कि मैं भी इस पुण्य अवसर का साक्षी बनूंगा. प्रभु ने मुझे प्राण प्रतिष्ठा के दौरान, सभी भारतवासियों का प्रतिनिधित्व करने का निमित्त बनाया है. इसे ध्यान में रखते हुए मैं आज से 11 दिन का विशेष अनुष्ठान आरंभ कर रहा हूं. मैं आप सभी जनता-जनार्दन से आशीर्वाद का आकांक्षी हूं. इस समय, अपनी भावनाओं को शब्दों में कह पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन मैंने अपनी तरफ से एक प्रयास किया है.

दिल्ली आने वाली 23 ट्रेन चल रही है देर से

12 जनवरी को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 23 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. इस संबंध में रेलवे की ओर से जानकारी दी गई है.

पश्चिम बंगाल के मंत्री सुजीत बोस के घर छापेमारी करने पहुंची ED की टीम

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता सुजीत बोस के परिसरों पर छापेमारी कर रही है. आपको बता दें कि केंद्रीय एजेंसी पश्चिम बंगाल में सरकारी स्कूलों में कथित भर्ती घोटाले की चल रही जांच के सिलसिले में कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में तलाशी और जब्ती कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नासिक में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे जिसमें देश भर से आए युवा भाग लेंगे. इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे, जहां युवा 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेंगे.

‘आप’ और कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के लिए आज करेंगे चर्चा

आगामी आम चुनाव में केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी का मिलकर मुकाबला करने के लिए 28 विपक्षी पार्टियों के ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए शुक्रवार को दिल्ली में बैठक करेंगे.

गोवा पुलिस आज सूचना सेठ के द्वारा किये गये अपराध का दृश्य का नाट्य रूपांतरण करेगी

गोवा पुलिस अपराध दृश्य के नाट्य रूपांतरण (रिक्रिएट) के लिए सूचना सेठ को शुक्रवार को उस सर्विस अपार्टमेंट में ले जाएगी जहां वह ठहरी थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें