1. home Home
  2. national
  3. mumbai cruise drugs case investigation accelerates sc commission to take action against police in sameer wankhede nawab malik fight mtj

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की जांच में आयी तेजी, समीर वानखेड़े और नवाब मलिक की लड़ाई में पिस सकती है पुलिस

विजय सांपला ने कहा है कि समीर वानखेड़े और उनके परिवार के सदस्यों की शिकायत की जांच की जा रही है. मामले में सत्यता पायी गयी, तो पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नवाब मलिक और समीर वानखेड़े की लड़ाई में पुलिस पर उठे सवाल
नवाब मलिक और समीर वानखेड़े की लड़ाई में पुलिस पर उठे सवाल
Prabhat Khabar

मुंबई: क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक की लड़ाई में अब महाराष्ट्र पुलिस की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दोनों के खिलाफ जांच शुरू हो चुकी है. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने इसके संकेत दिये हैं.

विजय सांपला ने कहा है कि समीर वानखेड़े और उनके परिवार के सदस्यों की शिकायत मिली है. उसकी जांच की जा रही है. अगर मामले में सत्यता पायी गयी, तो पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. श्री सांपला ने गुरुवार को ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि समीर वानखेड़े और उनके परिवार के सदस्यों ने उनसे मुलाकात करके अपनी शिकायत दी है.

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि वानखेड़े परिवार ने शिकायत की है कि महाराष्ट्र के मंत्री जिस तरह से बार-बार टीवी पर आकर उनके और उनकी जाति के बारे में गलत भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, उससे वह खुद को दुखी और अपमानित कर रहे हैं.

विजय सांपला ने मीडिया को बताया कि वानखेड़े परिवार ने उन्हें यह भी बताया है कि उन्होंने (वानखेड़े परिवार ने) पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करायी, लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ. श्री सांपला ने कहा कि उन्होंने अपने अधिकारियों से कहा है कि वे शिकायत पर गौर करें और महाराष्ट्र के डीजीपी और मुख्य सचिव को नोटिस जारी करें.

श्री सांपला ने कहा कि यदि तथ्य सही पाये गये, तो निश्चित तौर पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. ज्ञात हो कि समीर वानखेड़े के खिलाफ महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने मोर्चा खोल रखा है. उन्होंने समीर वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र पर सवाल खड़े किये हैं. साथ ही आरोप लगाया है कि वानखेड़े का एनसीबी में एक गैंग है, जिसके जरिये वह उगाही करते हैं.

इस बीच, एएनआई ने रिपोर्ट दी है कि मुंबई पुलिस ने कहा है कि उसने एनसीबी मुंबई के जोनल कमांडर समीर वानखेड़े का बयान दर्ज कर लिया है. वानखेड़े परिवार ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. उसी मामले की जांच के सिलसिले में एनसीबी ऑफिसर का बयान दर्ज किया गया है. मुंबई पुलिस ने कहा है कि एसीपी लेवल के अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें