1. home Hindi News
  2. national
  3. mp news khargone violence on ram navami accused home demolished by bulldozer smb

MP News: खरगोन में रामनवमी जुलूस पर हिंसा के बाद एक्शन में शिवराज सरकार, आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

मध्य प्रदेश के खरगोन और बड़वानी में रामनवमी के दिन जुलूस पर किए गए पथराव और हिंसा मामले को लेकर शिवराज सरकार एक्शन में आ गई है. जुलूस पर हुए पथराव के बाद दोनों शहर के ज्यादातर इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MP News: खरगोन में रामनवमी यात्रा पर हुए पत्थराव की घटना में शामिल आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर
MP News: खरगोन में रामनवमी यात्रा पर हुए पत्थराव की घटना में शामिल आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर
ट्वीटर

MP News: मध्य प्रदेश के खरगोन और बड़वानी में रामनवमी के दिन जुलूस पर किए गए पथराव और हिंसा मामले को लेकर शिवराज सरकार एक्शन में आ गई है. जुलूस पर हुए पथराव के बाद दोनों शहर के ज्यादातर इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं, अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद उपद्रव और हिंसा में शामिल आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें ढाह दिया है.

84 लोगों को किया गया गिरफ्तार

खरगोन में रामनवमी यात्रा पर हुए पत्थराव की घटना पर कमिश्नर पवन शर्मा जानकारी देते हुए कहा कि इस मामले में 84 लोगों को गिरफ्तार कर इनकी अवैध संपत्ति और अतिक्रमणों को तोड़ा है. लगभग 50 जगहों पर कार्रवाई की जा रही है. अफवाह फैलाने के लिए 3 शासकीय कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त किया है और एक को सस्पेंड किया है.

दंगाईयों को छोड़ा नहीं जाएगा: सीएम शिवराज

इससे पहले आज सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि रामनवमी के अवसर पर खरगोन में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की धरती पर दंगाइयों के लिए कोई स्थान नहीं है. दंगाईयों की पहचान कर ली गई है और इन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. सीएम शिवराज ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी. वहीं, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दंगाइयों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि खरगोन में हिंसा करने वाले गुनहगारों से सख्ती से निबटा जायेगा. वहां जिन घरों से पत्थर आए हैं, उन घरों को पत्थर का ढ़ेर बनाएंगे.

चुनावी नतीजों से आहत हुए लोग बिगाड़ रहे माहौल: गृह मंत्री

खरगोन की घटना पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में कानून का राज है और सांप्रदायिक सौहार्द को किसी कीमत पर बिगड़ने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ये टुकड़े-टुकड़े गैंग है, जो पांच राज्यों के चुनावों से आहत हुए हैं और ये लोग प्रदेश में माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उपद्रवी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे, हालांकि, प्रदेश की पुलिस की सर्तकता के कारण वे अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाए. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्वजिय सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह का बुलडोजर शक्ल देख कर चलाए जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें