1. home Hindi News
  2. national
  3. more than 15 lakh corona cases in the country patients doubled in two weeks national news coronavirus india coronavirus india cases coronavirus india deaths

देश में डेढ़ लाख से अधिक कोरोना केस, दो हफ्तों में दोगुना हुआ मरीजों का आंकड़ा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दो हफ्तों में दोगुना हुआ मरीजों का आंकड़ा
दो हफ्तों में दोगुना हुआ मरीजों का आंकड़ा
prabhat khabar

पूरे भारत में कोरोना से कोहराम मचा हुआ है. कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बीते दो हफ्तों में मरीजों का आंकड़ा दोगुने से भी ज्यादा हो गया है. इस हिसाब से भारत दुनिया में 10वें और एशिया में दूसरे नंबर पर है. आंकड़े पर गौर करें तो 13 मई को पूरे देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 74 हजार के करीब थी. जो अब बढ़कर डेढ़ लाख से अधिक हो गई

दोगुना हुई मरीजों की संख्या : भारत में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 25 मार्च से लॉकडाउन है. इसके बाद भी कोरोना मरीजों की तादाद में इजाफा होता ही जा रहा है. 13 मई को देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 74 हजार के आस-पात थी. जो महज दो हफ्तों में बढ़कर डेढ़ लाख से अधिक हो गई है. वहीं कोरोना से मौत की संख्या 4300 से अधिक हो गई है.

24 घंटों में 6 हजार से ज्यादा केस : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6387 मामले सामने आए हैं. और 170 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हुई है. आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के 83 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं. जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

देश में सबसे कम मृत्यु दर : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में भले ही कोरोना तेजी से पांव पसार रहा हो, लेकिन इस बीमारी से मरने वालों की दर भारत में काफी कम है. कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वालों की दर बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हमारे देश में संक्रमण से मुक्त होने की दर बेहतर हो रही है. वर्तमान में यह 41.61 प्रतिशत है. कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा अभी 2.87 फीसदी है जो दुनिया में सबसे कम है.

रफ्तार पर ब्रेक नहीं : जाहिर है तमाम उपायों के बाद भी कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग पाया है. महज दो सप्ताह में यह दोगुना से ज्यादा हो गया है. 12 मई को देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या करीब 74 हजार थी. अब यह आंकड़ा बढ़कर डेढ़ लाख तक पहुंच गया है. लेकिन राहत की बात यही है कि भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा दुनिया में सबसे कम है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें