17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शख्स ने 255 बार तोड़ा ट्रैफिक नियम, पुलिस ने ठोका 1.34 लाख का जुर्माना, जानें फिर क्या हुआ

कर्नाटक के बेंगलुरू की यह घटना तब प्रकाश में आई जब पुलिस वैसे 50 से अधिक अपराधों वाले उल्लंघनकर्ताओं की सूची खंगाली. उस सूची में एक नाम आया जिसने 255 बार ट्रैफिक नियम तोड़ा था. आइए जानते है पूरा मामला विस्तार से.

Karnataka : ट्रैफिक नियम तोड़ने की खबर आपने सुनी और पढ़ी होगी. लेकिन, क्या आपने ऐसी कोई खबर पढ़ी है कि एक शख्स ने 255 बार यातायात उल्लंघन किया हो जिसे पुलिस ने 1.34 लाख रुपये जुर्माना भरने का नोटिस दिया हो? अगर नहीं तो आइए चर्चा करते है और जानकारी देते है इस खबर के बारे में क्योंकि यह खबर सच्ची है. कर्नाटक के बेंगलुरू की यह घटना तब प्रकाश में आई जब पुलिस वैसे 50 से अधिक अपराधों वाले उल्लंघनकर्ताओं की सूची खंगाली. आइए जानते है पूरा मामला विस्तार से.

एलुमलाई एक दिहाड़ी मजदूर

पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि एक ऐसे व्यक्ति को खोज निकाल कर नोटिस भेजा गया है जिसने दो सालों के भीतर करीब 255 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया है. साथ ही उसके ऊपर पुलिस ने 1.34 लाख रुपये जुर्माना भरने का नोटिस ठोका है. आरोपी का नाम एलुमलाई है जो एक दिहाड़ी मजदूर है. अपराधी एलुमलाई ने केवल 10,000 रुपये का भुगतान किया और 20 मामलों का निपटारा किया. पुलिस ने उसका सुजुकी एक्सेस स्कूटर जब्त कर लिया है.

50 से अधिक अपराधों वाले उल्लंघनकर्ताओं की सूची खंगाली

एलुमलाई ने दो वर्षों में उल्लंघनों को एकत्रित किया था और अंततः तब पकड़ा गया जब पुलिस ने 50 से अधिक अपराधों वाले उल्लंघनकर्ताओं की सूची खंगाली. एलुमलाई दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करते थे और उन्हें अपने घर के पास लगे इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) कैमरों के बारे में पता नहीं था. इसी कारण उन्होंने कई बार ट्रैफिक नियमों का धड़ल्ले से उल्लंघन किया.

Also Read: ‘क्या दलित होने की वजह से संसद में बोलने नहीं दिया जाता’, जानें खरगे ने क्यों दिया ये तर्क
बिना हेलमेट पहने ट्रैफिक कैमरों के सामने से गाड़ी चलाई

पिछले दो से तीन वर्षों में, एलुमलाई और उनके बेटे ने कई मौकों पर बिना हेलमेट पहने ट्रैफिक कैमरों के सामने से गाड़ी चलाई. जिस वजह से उसपर इतना बड़ा जुर्माना आया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि ऐसे मामले नियमित रूप से रिपोर्ट किए जा रहे हैं क्योंकि वे 50 से अधिक उल्लंघन वाले वाहनों के बारे में डेटा एकत्र कर रहे हैं, खासकर ट्रैफिक जुर्माना भुगतान के डिजिटलीकरण के बाद. ऐसे में अब ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें