1. home Home
  2. national
  3. mamata banerjee nephew abhishek banerjee reached ed office said will fully cooperate in investigation aml

ईडी ऑफिस पहुंचे मुख्यमंत्री ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी, कहा- जांच में पूरा सहयोग करूंगा

टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जांच एजेंसी (ईडी) ने मुझे 6 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था. मैं किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी.
तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी.
Twitter

नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी आज प्रवर्त्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए. ईडी ने कोयला घोटाला मामले में पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी को सोमवार को अपने कार्यालय में तलब किया था. ईडी ऑफिस पहुंचे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जांच के सिलसिले में मुझे यहां बुलाया गया है. मैं जांच में पूरा सहयोग करूंगा.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जांच एजेंसी (ईडी) ने मुझे 6 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था. मैं किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं. जांच एजेंसी अपना काम कर रही है. एक नागरिक के रूप में, हमें उनका सहयोग करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं यहां इसलिए आया हूं क्योंकि एजेंसी ने मुझे तलब किया था. मैं जांच एजेंसी का सहयोग करूंगा.

बता दें कि ईडी ने पश्चिम बंगाल में कथित कोयला घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा को भी पेश होने के लिए समन भेजा था. लेकिन बनर्जी की पत्नी ने कोरोनावायरस संक्रमण के कारण ईडी के सामने पेश होने में असमर्थता जतायी. उन्होंने कहा कि ईडी चाहे तो उनसे उनके आवास पर कोलकाता में पूछताछ कर सकता है.

ईडी के अधिकारियों के हवाले से न्यूज 18 ने लिखा कि अभिषेक बनर्जी से जुड़े एक वकील और कुछ आईपीएस अधिकारियों भी तलब किया गया है और वे अगले महीने अलग-अलग तारीखों को ईडी के सामने पेश होंगे. बता दें कि 2020 में सीबीआई की एक प्राथमिकी के बाद ईडी ने करोड़ों के कोयला चोरी मामले में केस दर्ज किया और तब से जांच की जा रही है.

आसनसोल और उसके आसपास कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से करोड़ों रुपये की कोयला चोरी का आरोप है. अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट से तृणमूल के सांसद हैं. ममता बनर्जी ने ईडी की पूछताछ को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. ममता का आरोप है कि मोदी सरकार ईडी और सीबीआई के जरिए उनको परेशान करना चाहती है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें