1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra corona news today cases of corona infection increase in maharashtra decision to close schools colleges in these places maharashtra corona news today in hindi pkj

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े, इन जगहों पर स्कूल - कॉलेज बंद करने का फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संक्रमण
कोरोना संक्रमण
फाइल फोटो

क्या महाराष्ट्र एक बार फिल लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है. यह सवाल इसलिए क्योंकि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए वर्धा जिले में स्कूल बंद करने का आदेश दे दिया गया है. देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आयी है लेकिन महाराष्ट्र में एक बार फिर संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना के 5427 नये मामले आये. यह इस साल का कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

महाराष्ट्र के 8 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही है. इन जगहों पर बढ़ रहे खतरों को लेकर राज्य सरकरा अलर्ट है. इसी के मद्देनजर राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी की है. महाराष्ट्र सरकार ने अगले आदेश तक वर्धा में स्कूल कॉलेज बंद करने का आदेश दे दिया है. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना से 38 लोगों की मौत हो गयी. राज्य में 40 हजार से ज्यादा मरीज कोरोना से संक्रमित हैं.

नयी गाइडलाइन जारी

हालात पर नियंत्रण रखने के लिए बीएमसी ने नयी गाइडलाइन जारी की है. अब अगर किसी ने होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन किया तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी. जिस जगह 5 से ज्यादा केस आयेंगे उन इलाकों को सील कर दिया जायेगा. विदर्भ के यवतमाल और अमरावती में एक दिन का लॉकडाउन भी लगाया गया है. पिछले 24 घंटे में 736 कोरोना संक्रमण के मामले हैं.

ये हुआ फैसला

5 से ज्यादा केस वाली बिल्डिंग को सील किया जाएगा.

जो होम क्वारनटीन का नियम तोड़ेंगे उन पर केस होगा.

होम क्वारनटीन किए व्यक्ति के हाथ पर स्टैंप लगेगी.

शादी या सार्वजनिक उत्सव में 50 से ज्यादा लोगों के इकठ्ठे होने पर भी केस होगा.

लोकल में बिना मास्क के चलने वालों पर निगरानी के लिए 300 मार्शल नियुक्त

नियम तोड़ने वाले मैरिज हॉल, रेस्टोरेंट क्लब आदि पर रेड पड़ेगी.

ब्राजील से आने वाले यात्रियों को इंस्टीटेयूशन क्वारनटीन किया जाएगा.

जिन इलाकों से ज्यादा केस आ रहे हैं वहां टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाएगी

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें