1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra corona news corona infection is increasing rapidly in maharashtra due to this experts blame carelessness of people avd

Maharashtra Corona News : इस कारण महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, विशेषज्ञों ने इसे ठहराया जिम्मेदार

By Agency
Updated Date
इस कारण महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण
इस कारण महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण
twitter
  • महाराष्ट्र में पिछले 85 दिनों में आये कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले

  • विशेषज्ञों ने बताया, लोगों की लापरवाही की वजह से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

  • महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन लागू करने की चर्चा तेज

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विशेषज्ञों एवं सरकारी अधिकारियों ने इसके लिये उन लोगों को जिम्मेदार बताया है जो न तो मास्क पहनते हैं और न ही सामाजिक दूरी से मेल जोल के नियमों का पालन करते हैं.

प्रदेश के ग्रामीण इलाकों एवं मुंबई के गैर झुग्गी इलाकों में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच ताजा लॉकडाउन लागू करने की चर्चा शुरू हो चुकी है. इससे कुछ ही दिन पहले सार्वजनिक परिवहन प्रणाली, शैक्षिक संस्थान एवं धार्मिक स्थान खुले थे.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ हैं. प्रदेश में शनिवार को 6281 नये मामले सामने आये जो पिछले 85 दिन में सबसे अधिक है. इसके बाद प्रदेश में संक्रमित मामलों की कुल संख्या बढ़ कर 2093913 हो गयी है्

महाराष्ट्र में मरने वालों की कुल संख्या अब 51753 पर पहुंच गयी है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु दर 2.47 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय आंकड़े 1.42 फीसदी से कहीं अधिक है. पिछले साल अप्रैल में गठित कोरोना वायरस कार्य बल के प्रमुख डा संजय ओक कहते हैं कि प्रदेश में बढ़ते आंकड़ों को महामारी का दूसरा दौर नहीं कहा जा सकता है.

उन्होंने कहा, लोग कोरोना के तौर तरीकों का पालन नहीं करते हैं. उन्हें इससे बचने की जरूरत है. महाराष्ट्र सरकार के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) प्रदीप व्यास ने इस बढ़ोत्तरी के लिये लोगों की लापरवाही एवं अनुशासहनीता को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा, प्रोटोकॉल का पालन करने में कमी है. लोग कोविड के उचित तौर तरीकों का पालन नहीं करते हैं.

व्यास ने कहा, अधिकारियों को यह कहना होगा कि कोरोना वायरस अभी आस पास ही है. लोगों को इसे लेकर लापहरवाह होने की जरूरत नहीं है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को 6112 नये मामले सामने आये जो पिछले 84 दिन में सबसे अधिक थे. इसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 20,87,632 हो गयी थी.

पिछली बार महाराष्ट्र में 6,112 से अधिक मामले पिछले साल 27 नवंबर को सामने आये थे और उस वक्त यह आंकड़ा 6,185 था. बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि दैनिक मामलों में दैनिक बढ़ोत्तरी के बाद मुंबई में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 3.17 लाख हो गयी है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें