1. home Hindi News
  2. national
  3. mahant nitya gopal das appealed to pm modi to inaugurate the temple construction

मंहत नित्य गोपाल दास ने पीएम मोदी से राम मंदिर को लेकर की खास अपील

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
महंत नित्य गोपाल दास ने पीएम मोदी से की खास अपील
महंत नित्य गोपाल दास ने पीएम मोदी से की खास अपील
Photo Courtesy: Social Media

नयी दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नित्य गोपाल दास ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में पीएम मोदी से अपील की गयी है कि वे खुद अयोध्या का दौरा करने आयें. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी से अपील की गयी है कि वो मंदिर निर्माण से जुड़ी गतिविधियों का उद्घाटन करें.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में नित्य गोपाल दास ने कहा कि पीएम मोदी के दौरे में इस बात का खास ध्यान रखा जायेगा कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन हो.

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया था फैसला

बता दूं कि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि विवाद मामले में एतिहासिक फैसला सुनाते हुये विवादित भूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से इस काम के लिये एक ट्रस्ट बनाने को भी कहा था. साथ ही यूपी सरकार को आदेश दिया था कि वो सुन्नी वक्फ बोर्ड को राज्य में कहीं भी मस्जिद निर्माण के लिये जमीन उपलब्ध करवाये.

जल्द मंदिर निर्माण चाहते हैं संत

इधर कोरोना संकट की वजह से लगे लॉकडाउन के बीच राम मंदिर से संबंधित गतिविधियों में तेजी आई है. बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अयोध्या का दौरा किया था. इसी बीच श्रीरामबल्लभकुंज के अधिकारी राजकुमार दास ने कहा था कि अब राम मंदिर निर्माण में देरी नहीं की जानी चाहिये.

2022 में रामनवमी मनाने की इच्छा

मिली जानकारी के मुताबिक संतो की इच्छा है कि अयोध्या में जितनी जल्दी संभव हो राम मंदिर का निर्माण हो जाना चाहिये. महंत नित्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास ने कहा कि हमारी इच्छा है कि 2022 में रामनवमी का आयोजन रामलला के भव्य गर्मगृह में की जाये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें