1. home Hindi News
  2. national
  3. madhya pradesh shajapur remdesivir injection snatching covid19 vaccine stolen from jind civil hospital haryana amh

बिगड़े हालात : एमपी के शाजापुर जिला अस्पताल में रेमडेसिवर की लूटपाट, जींद सिविल अस्पताल से कोविड वैक्सीन चोरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona vaccine
corona vaccine
pti
  • कोरोना संक्रमण से बिगडे हालात

  • जींद सिविल अस्पताल से कोविड वैक्सीन चोरी

  • शाजापुर जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में रेमडेसिवर की लूटपाट

मध्य प्रदेश के शाजापुर जिला अस्पताल से ऐसी खबर सामने आ रही है जो इस कोरोना संकट को उजागर करने के लिए काफी है. दरअसल यहां कोविड-19 वार्ड में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात रेमडेसीविर इंजेक्शन की लूटपाट की गई. खबर की मानें तो मेडिकल स्टाफ द्वारा यहां पर मरीजों को रेमडेसीविर इंजेक्शन वितरण उनके वार्ड मे पलंग के पास जाकर किया जा रहा था. इस दौरान कई मरीजों के पास इंजेक्शन नहीं पहुंच सका. इसके बाद उनके अटेंडर नाराज हो गए और इंजेक्शन बांट रही टीम को घेर लिया.

बताया जा रहा है कि मौका पाते ही कुछ लोगों ने इंजेक्शन के बाक्स पर हाथ मार दिया और टीम के पीछे भागने लगे. मेडिकल टीम अपने आप को खतरे में देख यहां- वहां भागती नजर आई. इसी दौरान भीड़ में शामिल लोगों ने इंजेक्शन के बाक्स पर झपट्टा मार दिया और जिसके हाथ जितने इंजेक्शन लगे लेकर फरार हो गया. हालांकि अभी कितने इंजेक्शन लूटे गए हैं या सभी इंजेक्शन सुरक्षित हैं इस बात को लेकर स्वास्थ्य विभाग या पुलिस के कोई भी अधिकारी स्पष्ट कुछ बताने से कतरा रहे हैं.

इसी बीच हरियाणा के जींद से भी कुछ इसी तरह की खबर सामने आई. दरअसल यहां सामान्य अस्पताल के पीपी सेंटर स्थित स्टोर से कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज चोरी हो गई. चोरी हुई डोज में 1270 कोविशील्ड और 440 कोवैक्सीन शामिल हैं. चोरी की घटना का पता गुरुवार सुबह करीब नौ बजे चला. स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा के कार्यालय पहुंचने के बाद चोरी की घटना की खबर सामने आई. उन्होंने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी और अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया. वर्तमान में पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें