1. home Home
  2. national
  3. madhya pradesh energy minister pradyuman singh tomar went to inspect electricity crisis in gwalior starts walking with buffalo mtj

बिजली संकट का निरीक्षण करने गये MP के ऊर्जा मंत्री ग्वालियर में टहलाने लगे भैंस, Video वायरल

मध्यप्रदेश के मंत्री का नाम है - प्रद्युम्न सिंह तोमर. नाले में उतरने से लेकर टॉयलेट की सफाई करने तक का उनका वीडियो वायरल हो चुका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फिर सुर्खियों में मध्यप्रदेश के मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर
फिर सुर्खियों में मध्यप्रदेश के मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर
Social Media

ग्वालियर: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार में एक मंत्री थे. आजम खान. उनकी कुछ भैंस को खोजने के लिए पूरे थाने क पुलिस लग गयी थी. अब मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) एक मंत्री भैंस की रस्सी पकड़कर सड़क पर चलते नजर आये. उनका वीडियो वायरल हुआ, तो कांग्रेस पार्टी के नेता के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लोगों ने उन्हें आड़े हाथों लिया.

मध्यप्रदेश के मंत्री का नाम है - प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar). नाले में उतरने से लेकर टॉयलेट की सफाई करने तक का उनका वीडियो वायरल हो चुका है. सोशल मीडिया पर यूजर्स कह रहे हैं कि सुर्खियों में बने रहने के लिए प्रद्मुम्न सिंह तोमर अक्सर ऐसे ऊटपटांग काम करते रहते हैं. मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री (MP Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) का ताजा वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह एक भैंस को टहला रहे हैं. उनकी सुरक्षा में लगे सभी पुलिसकर्मी उनके पीछे-पीछे चल रहे हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके मिश्रा ने ट्विटर पर उनकी आलोचना की. तंज कसते हुए लिखा- मप्र के बेपरवाह ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्नसिंह तोमर जी, वाह! देश की सभी एयरलाइंस बिक जाने के बाद ‘उस्ताद’ भी फुर्सत में!! अब चेला भी विद्युत संकट से बे-खबर ‘भैंस एयरलाइंस’ में... जहां-जहां पैर पड़े संतन के.... बंटाधार!

सोशल मीडिया पर लोगों ने याद दिलाया है कि प्रद्युम्न सिंह तोमर नाली, शौचालय तो साफ कर ही चुके हैं, बिजली सप्लाई ठीक करने के लिए खंभे पर भी चढ़ चुके हैं. शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट के ऊर्जा मंत्री सोमवार की शाम को ग्वालियर में बिल्कुल अलग अंदाज में दिखे. भीड़-भाड़ वाले रास्ते पर एक भैंस की रस्सी पकड़े पैदल चलते देखे गये.

बताया गया है कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर चंद्र नगर इलाके से गुजर रहे थे. रास्ते में उन्होंने एक बच्चा को भैंस ले जाते देखा. मंत्री जी ने अपना काफिला रुकवाया. गाड़ी से उतरे और बच्चे के हाथ से भैंस की रस्सी खुद ले ली. प्रद्युम्न सिंह बच्चे को उसकी भैंस के साथ उसके घर तक छोड़कर आये. बता दें कि मध्यप्रदेश में बिजली का संकट गहरा गया है. ऐसे में ऊर्जा मंत्री के इस कारनामे के लिए उनकी खूब आलोचना हो रही है.

मप्र को चाहिए 10 हजार मेगावाट बिजली, उत्पादन 4 हजार मेगावाट

कहा जा रहा है कि बिजली संकट के बीच ऊर्जा मंत्री की इस हरकत से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितने गंभीर हैं. वीडियो उस समय बनायी गयी, जब ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर विद्युत केंद्र (Power Center Inspection) का निरीक्षण करने गये थे. बहरहाल, ऊर्जा मंत्री दावा कर रहे हैं कि प्रदेश में बिजली संकट नहीं होने देंगे. सिंगाजी थर्मल प्लांट में सिर्फ दो दिन का कोयला बचा है. प्रदेश में महज 4 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है. मध्यप्रदेश को 10 हजार मेगावाट बिजली की जरूरत है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें