1. home Hindi News
  2. national
  3. m venkaiah naidu may be presidential candidate of nda vwt

राष्ट्रपति चुनाव : वेंकैया नायडू हो सकते हैं NDA के उम्मीदवार! शाह, राजनाथ व नड्डा की भेंट से अटकलें तेज

भाजपा ने राजनाथ सिंह और जयप्रकाश नड्डा को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय करने के लिए विपक्षी दलों समेत देश के तमाम सियासी दलों के नेताओं से बात करने की जिम्मेदारी सौंपी है. राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी पर चर्चा के लिए आज शाम भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक होने वाली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू
फोटो : सोशल मीडिया

नई दिल्ली : भारत के वर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार तय किए जा सकते हैं. दरअसल, एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर चर्चा के लिए आज मंगलवार को भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक होने से पहले प्रबंधन टीम के सदस्य गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की. भाजपा के इन तीनों नेताओं की मुलाकात के बाद सियासी हलकों और मीडिया में इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए एम वेंकैया नायडू को प्रत्याशी बनाया जा सकता है.

भाजपा ने राजनाथ सिंह और नड्डा को दी है जिम्मेदारी

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय करने के लिए विपक्षी दलों समेत देश के तमाम सियासी दलों के नेताओं से बात करने की जिम्मेदारी सौंपी है. राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी पर चर्चा के लिए आज शाम भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक होने वाली है. इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की.

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल हो सकते हैं पीएम

मीडिया की रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि मंगलवार की शाम को नई दिल्ली में होने वाली भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं. हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी अभी अपने दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक में हैं. आज आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उन्होंने कर्नाटक के मैसूर पैलेस में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर योगाभ्यास किया. बताया यह भी जा रहा है कि भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के समय वे दिल्ली पहुंच सकते हैं.

राजनाथ और नड्डा ने इन पार्टियों से की बात

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार नाम पर आम सहमति बनाने के लिए भाजपा की ओर से अधिकृत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा ने अब तक पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला सहित वरिष्ठ नेताओं से बात की है. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में संख्या बल के आधार पर भाजपा नीत एनडीए मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है और उसे यदि बीजू जनता दल या आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस जैसे दलों का समर्थन मिल जाता है, तो उसकी जीत तय मानी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें