1. home Hindi News
  2. national
  3. lok sabha tv and rajya sabha tv merge 1986 batch ias ravi kapoor appointed ceo ksl

लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी का हुआ विलय, 1986 बैच के IAS रवि कपूर CEO नियुक्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रवि कपूर, सीईओ, संसद टीवी
रवि कपूर, सीईओ, संसद टीवी
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी का विलय हो गया है. अब यह संसद टीवी के नाम से जाना जायेगा. राज्यसभा सचिवालय ने सोमवार को आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की. मालूम हो कि पिछले साल जून माह में ही विलय कर दिया गया था.

दोनों टीवी चैनलों के विलय के साथ शीर्ष स्तर पर अधिकारियों में भी बदलाव किया गया है. संसद टीवी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी 1986 बैच के आईएएस अधिकारी सेवानिवृत्त रवि कपूर को नियुक्त किया गया है.

बताया जाता है कि सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी रवि कपूर का संसद टीवी में कार्यकाल एक वर्ष की अवधि या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, के रूप में किया गया है.

बताया जाता है कि राज्यसभा टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनोज कुमार पांडे को कर्तव्य मुक्त कर दिया गया है. उनके कर्तव्यों के लिए शर्तों के मुताबिक, एक महीने के पेशेवर शुल्क के बराबर राशि का भुगतान किया जायेगा.

मालूम हो कि रिटायर्ड आईएएस अधिकारी रवि कपूर 1986 बैच के असम-मेघालय कैडर के हैं. उन्होंने कॉमर्स में ग्रेजुएशन और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है. वह कपड़ा मंत्रालय के सचिव रह चुके हैं. साथ ही खान और खनिज, वन और पर्यावरण, एक्ट ईस्ट पॉलिसी मामलों और सार्वजनिक उद्यम के प्रभारी भी रह चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें