1. home Hindi News
  2. national
  3. lockdown news migrant workers death pm narendra modi government rahul gandhi attack loksabha and rajya sabha latest news avh

Lockdown News : प्रवासी मजदूरों की मौत मामले में राहुल ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- 'तुमने ना गिना तो क्या मौत नहीं हुई'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul gandhi
Rahul gandhi
Twitter

नयी दिल्ली : कांंग्रेस नेता राहुल गांधी ने लॉकडाउन में मजदूरों के प्रवास को लेकर सरकार पर हमला बोला है. राहुल ने कहा कि मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियाँ गयीं. राहुल गांधी ने सरकार पर यह हमला उस वक्त किया, जब सदन में कांग्रेस आज इस पर चर्चा करने की मांग कर रही है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 'तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हाँ मगर दुख है सरकार पे असर ना हुई, उनका मरना देखा ज़माने ने,एक मोदी सरकार है जिसे ख़बर ना हुई.' राहुल ने आगे लिखा कि मोदी सरकार नहीं जानती है कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मजदूर मरे.

आनंद शर्मा ने राज्यसभा में उठाया सवाल- राज्यसभा में आज इसपर कांंग्रेस नेता आनंद शर्मा सरकार से सवाल पूछा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने भी मानसिक स्वास्थ्य और आत्महत्या से जुड़ा मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत में कोविड-19 के कारण स्थिति और गंभीर हो गयी है.

एक अनुमान के अनुसार, हर साल दुनिया भर में आठ लाख लोग आत्महत्या कर लेते हैं और भारत में यह संख्या करीब 1.39 लाख है. उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि आत्महत्या की कुल घटनाओं में से 15 प्रतिशत भारत में होती हैं. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार 2019 में भारत में ऐसे मामलों की संख्या में चार प्रतिशत की वृद्धि हुई. भारत में साढ़े तीन मिनट में आत्महत्या की एक घटना होती है जो काफी दुखद है.

देश में कोरोना के 49 लाख से अधिक केस- स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 83,809 नए मामले सामने आए और 1,054 मौतें हुई हैं. देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 49,30,237 हो गई है जिसमें 9,90,061 सक्रिय मामले, 38,59,400 ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट और 80,776 मौतें शामिल हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें