1. home Hindi News
  2. national
  3. lock down violated heavily fifty two hundred peoples detain

लॉक डाउन का उल्लंघन करना पड़ा भारी, दिल्ली में 5200 लोग पुलिस हिरासत में

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
दिल्ली पुलिस ने 5200 लोगों को हिरसत में लिया है
दिल्ली पुलिस ने 5200 लोगों को हिरसत में लिया है
Twitter

नयी दिल्ली : लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर दिल्ली पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए बुधवार को 5200 लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं, 1000 से अधिक वाहनों को सीज किया गया है.

21 दिनों के लिए देशभर में लगे लॉकडाउन के पहले दिन पुलिस काफी सख्त दिखी. कई जगहों पर पुलिस बेवजह घुम रहे लोगों पर डंडे भी बरसाती नजर आयी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को शाम 5 बजे तक 183 केस दर्ज करके 5,103 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका था. करीब एक हजार वाहन जब्त किए गए.

यूपी में 5500 लोगों पर केस दर्ज- यूपी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 1788 एफआईआर दर्ज कर 5592 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं. प्रदेश में 39 हजार से अधिक वाहनों के चालान काटे गए. वहीं दिल्ली से सटी सीमा गाजियाबाद और नोएडा में पुलिस ने सैकड़ों लोगों को नियम तोड़ने के आरोप में हिरासत में लिया है.

गुजरात में 350 लोग हिरासत में- तालाबंदी में भी बुधवार को बाहर निकलने वालों पर गुजरात पुलिस भी सख्ती से पेश नज़र आयी. गुजरात में 350 से ज्यादा लोगों को नियम तोड़ने के आरोप में हिरासत में लिया गया.

बिहार में 1300 वाहन जब्त- लॉकडाउन के दौरान बाहर निकलने पर बिहार में भी कार्रवाई शुरू हो गयी है. बुधवार को बिहार में 1300 वाहन पुलिस ने जब्त किये.

दिल्ली में ई-पास सुविधा- लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामानों की सप्लाई में कोई कमी न आए, इसलिए दिल्ली में ई-पास की सुविधा शुरू की गई है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि व्हाट्सएप (WhatsApp) पर ही आपके पास यह ई-पास आजाएगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा, जो लोग जरूरी सेवाओं से जुड़े हुए हैं उन सब लोगों को हम पास देंगे, जिनके पास ID है वो ID का इस्तेमाल करें. बाकी जिनके पास ID नहीं है वो ई-पास का इस्तेमाल करें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें