1. home Hindi News
  2. national
  3. lancashire club chairman david hodgkiss dies of corona virus

लंकाशर क्लब चेयरमैन डेविड हॉजकिस की कोरोना वायरस से मौत

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
लंकाशर क्लब चेयरमैन डेविड हॉजकिस
लंकाशर क्लब चेयरमैन डेविड हॉजकिस
Prabhat Khabar Digital Desk

लंदन. लंकाशर काउंटी क्रिकेट क्लब के चेयरमैन डेविड हॉजकिस की खतरनाक कारोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मौत हो गयी. वह 71 वर्ष के थे. हालांकि लंकाशर ने अपने अधिकारिक बयान में उनके निधन का कारण नहीं दिया है लेकिन क्लब के प्रवक्ता ने ‘प्रेस एसोसिएशन' को बताया कि उनकी मौत कोरोना वायरस से संबंधित थी. क्लब ने बयान में कहा: परिवार की घोषणा के बाद बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि इसके चेयरमैन डेविड हॉजकिस का निधन हो गया है. रिपोर्टों के अनुसार उन्हें पहले कुछ स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां थीं. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड चेयरमैन कोलिन ग्रेव्स ने भी शोक व्यक्त किया.

बता दें कि फ्रांस में भी पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 499 मौतें हो गई हैं. वहीं, फ्रांस में भी कोरोना वायरस का कहर शुरू हुआ है, कोरोना वायरस से मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. फ्रांस के अस्पताल में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 3,523 हो गई है. फ्रांस में कोरोना वायरस से पीड़ित 22,757 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 5,565 निगरानी में रखे गए हैं. फ्रांस में मरने वालों को यह वो आंकड़ा जिनकी मौत अस्पताल में हो रही है. ब्रिटेन में मंगलवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से रिकॉर्ड तोड़ मौतें दर्ज की गईं. वहीं, पिछले 24 घंटों में ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण से 381 मौतें हुई हैं. यह आंकड़ा पहले 24 घंटों में हुई मौतों से दोगुना है. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालय के 30 मार्च की शाम पांच बजे तक के ट्विटर पेज के मुताबिक ब्रिटेन में अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमितों को 1,789 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को यह आंकड़ा 1,408 था.

बता दें कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रहा है. अब तक पूरी दुनिया में लाखों लोग कोरोना वायरस के चपेट में आ गये है. भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमिल लोगों की संख्या हजार से पार हो गयी है. वहीं लगभग तीस लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस को लेकर भारत में लॉकडाउन कर दिया गया है. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी से पूरा विश्व परेशान हो गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें