1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan news updates bku spokesperson rakesh tikait demand protesting framers should be given covid19 vaccine shot smb

प्रदर्शनकारी किसानों को भी लगे कोरोना का टीका, BKU के प्रवक्ता राकेश टिकैत की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 BKU Spokesperson Rakesh Tikait
BKU Spokesperson Rakesh Tikait
ANI

Protesting Farmers Corona Vaccination केंद्र के तीन नए कृषि कानून के विरोध में जारी किसानों के आंदोलन के बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी बता कही है. राकेश टिकैत ने मांग करते हुए कहा है कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को भी कोरोना वैक्सीन का डोज लगाया जाए. भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता ने कहा कि वो भी टीका लगवाना चाहते हैं.

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वे प्रदर्शन स्थल पर ही कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे. उन्होंने शर्त जैसी बात तो नहीं की है, लेकिन इतना जरूर कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों और जेल में बंद कैदियों को भी टीका लगाना चाहिए. उनके इस बयान का यह मतलब निकाला जा रहा है कि टिकैत प्रदर्शन स्थल पर ही टीकाकरण अभियान चलाने की मांग रखी है. टिकैत अभी गाजीपुर बॉर्डर पर डटे हैं.

गौर हो कि तीन नए केंद्रीय कृषि कानून के विरोधी में हजारों किसान दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर महीनों से धरना दे रहे हैं. राकेश टिकैत के अलावा क्रांतिकारी किसान यूनियन (KKU) के अध्यक्ष एवं ऑल इंडिया किसान संघर्ष को-ऑर्डिनेशन कमिटी की कार्यकारी समिति के सदस्य दर्शनल पाल, अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव हन्नान मोल्लाह, किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव श्रवण सिंह पंढेर, किसान मजदूर संघर्ष समिति एवं पंजाब किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू, ऑल इंडिया किसान फेडरेशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह भंगू, स्वार इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव और किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी जैसी शख्सियतें इनकी अगुवाई कर रहे हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें