1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan news farmers tractor rally farmers protest latest news farmers forced delhi police soldiers to jump in wall red fort watch video amh

Farmers Tractor Rally Violence : जब हंगामा करने वालों से बचने के लिए दीवार से कूदने लगे पुलिस वाले, वीडियो हुआ वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmers Tractor Rally Violence
Farmers Tractor Rally Violence
pti

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन अराजकता और हिंसा का अभूतपूर्व दृश्य (Farmers Tractor Rally Violence) नजर आया. किसानों ने दिल्‍ली के कई स्‍थानों पर जमकर बवाल काटा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस हिंसा में 300 से ज्यादा जवान घायल हुए हैं और मामले में 22 एफआइआर दर्ज की गई है. किसानों का एक जत्था लाल किले के अंदर भी पहुंच गया और जमकर उत्पात मचाया.

किसानों को लाल किले में प्रवेश करने से रोकने के लिए तैनात पुलिस के जवानों से उनकी झड़प हो गयी जिसका वीडियो सामने आया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर वॉल पर वीडियो शेयर किया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि 10 से 15 पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को हमलावरों ने निशाना बनाया. हमलावरों की भीड़ से बचने के लिए जवान कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं. अंत में वे लाल किला परिसर में 15 फुट की दीवार पर हाथापाई करते करते कूदने के लिए मजबूर होते हुए नजर आये.

आपको बता दें कि ट्रैक्टर परेड के लिए निर्धारित मार्ग से हटकर प्रदर्शनकारी किसानों का एक समूह मंगलवार को लालकिले में प्रवेश कर गया और राष्ट्रीय राजधानी स्थित इस ऐतिहासिक स्मारक के कुछ गुंबदों पर झंडे लगा दिए. पुलिस द्वारा आईटीओ से खदेड़े गए प्रदर्शनकारी किसानों का एक समूह अपने ट्रैक्टर लेकर लालकिला परिसर पहुंचा. ये प्रदर्शनकारी लालकिला परिसर में प्रवेश कर गये और उस ध्वज-स्तंभ पर अपना झंडा लगाते नजर आये जहां से प्रधानमंत्री 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज फहराने का काम करते हैं. उत्पात करने वालों ने लालकिले के कुछ गुंबदों पर भी अपने झंडे लगा दिए.

दो घंटे तक लाल किले के पास फंसे रहे बच्चों सहित 200 कलाकार : इधर गणतंत्र दिवस परेड में शामिल बच्चों सहित करीब 200 कलाकार मंगलवार को लाल किले के पास उस समय फंस गए जब ट्रैक्टर परेड में शामिल किसान हिंसक हो गए. अवरोधकों को तोड़ कर प्रदर्शनकारी मुगल स्मारक में प्रवेश कर गये. बाद में दिल्ली पुलिस के जवानों ने उन्हें वहां से सुरक्षित निकाल लिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि दोपहर में करीब दो घंटे तक फंसे रहने के बाद उन्हें दिल्ली पुलिस के जवानों ने सुरक्षित बचा लिया.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें