1. home Home
  2. national
  3. khalistani terror group threatens to pm narendra modi us visit amh

खालिस्तानी आतंकवादी समूह ने दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी, कहा- नहीं सोने देंगे चैन से

एसएफजे के जनरल काउंसल गुरपतवंत सिंह पन्नून ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में खलल डालेंगे. उन्हें अमेरिका यात्रा के दौरान चैन से नहीं रहने देंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खालिस्तानी आतंकवादी समूह ने दी धमकी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खालिस्तानी आतंकवादी समूह ने दी धमकी
pti

खालिस्तानी आतंकवादी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने प्रधानमंत्री मोदी को धमकी दी है. पीएम मोदी की संभावित अमेरिका यात्रा के पहले ये धमकी दी गई है. बताया जा रहा है कि क्वाड लीडर्स समिट और संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के कार्यक्रम में जब प्रधानमंत्री शिरकत करने पहुंचेंगे तो खालिस्तानी आतंकवादी समूह व्हाइट हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन करता नजर आ सकता है.

आतंकवादी समूह किसानों के प्रति भारत के रवैये से नाराज है. यही वजह है कि वो प्रधानमंत्री की इस यात्रा का विरोध करने का प्लान तैयार कर रहा है. एसएफजे के जनरल काउंसल गुरपतवंत सिंह पन्नून ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में खलल डालेंगे. उन्हें अमेरिका यात्रा के दौरान चैन से नहीं रहने देंगे (give Modi sleepless nights). सूत्रों की मानें तो एसएफजे कोई बड़ा संगठन नहीं है. इसका कोई आधार नहीं है. इस संगठन के कई व्हाट्सएप ग्रुप हैं जो केवल प्रोपगेंडा फैलाने का काम करते हैं. इस ग्रुप में बहुत संख्या में पाकिस्तानी हैं और ज्यादातर आईएसआई एजेंट हैं.

यहां चर्चा कर दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह अमेरिका की यात्रा पर जायेंगे जहां वह 24 सितंबर को वाशिंगटन में क्वाड समूह के नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. क्वाड नेताओं की उपस्थिति में होने वाली इस बैठक में मुक्त तथा समावेशी हिन्द प्रशांत, अफगानिस्तान संकट सहित विश्व की समसामयिक चुनौतियों पर चर्चा किये जाने की संभावना है.

इस यात्रा के संबंध में विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया है जिसमें बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 25 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 76वें सत्र के एक उच्च स्तरीय खंड को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है. वाशिंगटन में मोदी की राष्ट्रपति जो बाइडन और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की अलग द्विपक्षीय वार्ता होने की उम्मीद है. मोदी और बाइडन की द्विपक्षीय बैठक व्हाइट हाउस में 23 सितंबर को होने की उम्मीद है. जनवरी में बाइडन के राष्ट्रपति बनने के बाद दोनों नेता डिजिटल माध्यम से कई बार संवाद कर चुके हैं.

गौर हो कि पिछली बार मोदी ने सितंबर 2019 में अमेरिका की यात्रा की थी. तब उन्होंने तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. मंत्रालय ने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री 24 सितंबर को अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें