1. home Home
  2. national
  3. kerala cm pinarayi vijayan in thiruvananthapuram says government aiming to give 20 lakh jobs smb

केरल के सीएम की बड़ी घोषणा, 20 लाख को देंगे नौकरी, विदेश में काम करने वालों को मिलेगा अवसर

20 Lakh Jobs In Kerala केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है. सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि हम एक नया केरल बनाना चाहते हैं. राज्य में हमारी सरकार 20 लाख नौकरियां देने के लक्ष्य पर काम कर रही है. इसी के मद्देनजर एक व्यापक परियोजना तैयार करने में जुटे है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kerala CM Pinarayi Vijayan
Kerala CM Pinarayi Vijayan
twitter

20 Lakh Jobs In Kerala केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है. सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि हम एक नया केरल बनाना चाहते हैं. राज्य में हमारी सरकार 20 लाख नौकरियां देने के लक्ष्य पर काम कर रही है. इसी के मद्देनजर एक व्यापक परियोजना तैयार करने में जुटे है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हम एक ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रही है, जहां देश और विदेश में काम करने वाले लोगों को ऐसे यहां अवसर मिल सकें.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इसके साथ ही कहा कि राज्य सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर लाने के लिए वैश्विक कंपनियों के साथ सहयोग करने के लिए भी कदम उठा रही है. हम कंपनियों से केरल में अधिक निवेश लाने, राज्य के पर्यटन, स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा क्षेत्र को बढ़ावा देने का भी आग्रह करते हैं.

इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार अगले 5 वर्षों में 15 हजार स्टार्टअप तैयार करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. उन्होंने कहा कि साल 2016 में राज्य में 300 स्टार्टअप थे और पिछले तीन सालों में यह संख्या बढ़कर 3,900 हुई है. स्टार्टअप सेक्टर राज्य में 35,000 लोगों को रोजगार प्रदान करता है.

सीएम पिनाराई विजयन ने शनिवार को केरल स्टार्टअप मिशन द्वारा कोच्चि में स्थापित एक एडवांस्ड डिजिटल हब का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करते हुए कहा कि राज्य सरकार अगले पांच सालों के दौरान स्टार्टअप कंपनियों की संख्या को चार गुना बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है. अगले पांच साल में इनकी संख्या पंद्रह हजार होगी. उन्होंने कहा कि सरकार इनोवेशन के एक इकोसिस्टम का निर्माण करते हुए संसाधनों का समान वितरण सुनिश्चित करना जारी रखेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें