1. home Hindi News
  2. national
  3. karwa chauth 2020 in delhi jail here are the arragements date and time of puja rjh

karwa chauth 2020 : दिल्ली की जेलों में भी मनेगा करवाचौथ, महिला कैदियों के लिए ये है व्यवस्था

By Agency
Updated Date
karwa chauth 2020
karwa chauth 2020
Twitter

नयी दिल्ली : कल देश में सुहाग की सलामती के लिए मनाया जाने वाला त्योहार करवा चौथ है, जिसकी तैयारी जोर-शोर से जारी है. महिलाएं पूजन सामग्री जुटा रही हैं. आज सरगी की जायेगी. जिसे लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है. करवा चौथ का त्योहार उत्तर भारत में पूरे उत्साह से मनाया जाता है. महिलाएं सोलह श्रृंगार कर पति की लंबी आयु के लिए दिनभर निर्जला व्रत करती हैं और रात को चांद को अर्घ्य देकर व्रत तोड़ती हैं.

दिल्ली की जेलों में महिला कैदियों के लिए करवाचौथ मनाने के लिए सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है. हालांकि, इस दौरान कोरोना वायरस से बचाव संबंधी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाएगा. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली की जेलों में 450 महिला कैदी हैं जिनमें से करवाचौथ के मौके पर करीब 200 महिलाएं व्रत रखेंगी.

करवाचौथ बुधवार को मनाया जाएगा. वरिष्ठ जेल अधिकारी के मुताबिक, जिन जेलों में महिला कैदी हैं, वहां करवाचौथ संबंधी हर सामान उपलब्ध कराया गया है. हालांकि, उन्होंने कहा कि महिलाओं को बाहरी लोगों से मुलाकात की अनुमति नहीं दी जाएगी. महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल ने कहा कि जेल परिसर में करवाचौथ उत्सव के दौरान कोविड-19 बचाव संबंधी सावधानियों का सख्ती से पालन किया जाएगा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें