1. home Hindi News
  2. national
  3. karnataka latest news in hindi 8 people died in a dynamite blast at railway crusher site in shivamogga district rkt

Karnataka: विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में हुए धमाके से दहला शिवमोगा, 8 की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस
फोटो- ANI

कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोगा (Shivamogga) जिले में में गुरूवार की रात एक बहुत बड़ा हादसा हुआ है. शिवमोगा जिले में विस्फोटकों से भरे ट्रक में धमाका हो गया जिससे 8 लोगों की मौत हो गयी है. जिला कलेक्टर केबी शिवकुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि शुक्रवार को कर्नाटक के शिवमोगा जिले के हुनासोडु गांव में एक रेलवे क्रशर साइट पर एक डायनामाइट विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर शोक जताते हुए कहा कि शिवमोगा में जानमाल के नुकसान से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं साथ ही जल्द हा घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करना हूं. राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है.

जानकारी के मुताबिक गुरूवार की रात हुए इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है और कई घायल हैं. इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. धामाका इतना तेज था कि आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए और पास के गांवों की सड़क भी टूटने की भी खबर सामने आ रही है. आसपास मौजूद घरों और दफ्तरों के शीशे भी चकनाचूर हो गए.

जानकारी के मुताबिक है ये विस्फोटक खनन के लिए ले जाये जा रहे थे. वहीं हादसा पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर हुआ और धमाका इतना तेज था कि आसपास के दो गांवों चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए. एक चश्मदीद का कहना है कि विस्फोट इतना जोरदार था कि खिड़की के शीशे चकनाचूर हो गए, जबकि कई घरों और सड़कों पर भी दरारें आ गईं. विस्फोट में झटके ऐसे थे कि लोगों को भूंकप की लगा. वहीं घटना के बाद पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ है. ट्रक में मौजूद छह मजदूर मृत पाए गए. पुलिस के अनुसार मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें