18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Delhi: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली हवाई अड्डे का किया औचक निरीक्षण, शिकायत के बाद की कार्रवाई

Delhi: जानकारी हो कि यात्री हफ्तों से शिकायत कर रहे हैं कि कैसे टी3 से प्रस्थान करना एक थकाऊ प्रक्रिया है. सोशल मीडिया पर साझा किए गए हवाईअड्डे के दृश्य पुरुषों और महिलाओं को सुरक्षा जांच के लिए कतार में खड़े दिखाते हैं, कुछ का कहना है कि उन्हें निकासी क्षेत्र में दो से तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा.

Delhi: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर आव्रजन और सुरक्षा और असंगठित चेकिंग पर लंबी लाइनों के एक दिन बाद, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्थिति का जायजा लेने के लिए औचक दौरा किया. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि निरीक्षण के बाद, हमें डायल कार्यालय के एक कमरे में सभी हितधारक मिले. प्रत्येक पर समयसीमा के साथ प्रमुख निर्देश जारी किए गए हैं. हमें कल से अगले 6-7 दिनों तक परिवर्तनों को प्रभावी होते देखना चाहिए.

हफ्तों से शिकायत कर रहे हैं यात्री

जानकारी हो कि यात्री हफ्तों से शिकायत कर रहे हैं कि कैसे टी3 से प्रस्थान करना एक थकाऊ प्रक्रिया है. सोशल मीडिया पर साझा किए गए हवाईअड्डे के दृश्य पुरुषों और महिलाओं को सुरक्षा जांच के लिए कतार में खड़े दिखाते हैं, कुछ का कहना है कि उन्हें निकासी क्षेत्र में दो से तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा. इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने औचक निरीक्षण किया और मामले से रूबरू हुए.

जानिए क्या है यात्रियों की पीड़ा?

सुदीप श्रीवास्तव जो पेशे से एक वकील है, ने कहा कि मुझे अपने काम के कारण बार-बार उड़ानें लेनी पड़ती हैं लेकिन यह एक बुरा सपना बन गया है. प्रवेश द्वार से ठीक… T3 में प्रवेश करने में 20-30 मिनट लगते हैं. वहां हर दिन 5-6 लाइनें बाहर रहती हैं. फिर, बैगेज ड्रॉप पर, हमें प्रतीक्षा करनी होगी. सुरक्षा जांच क्षेत्र सबसे खराब है. घंटों खड़े रहना पड़ता है और इतनी अव्यवस्था होती है… शारीरिक और मानसिक रूप से थकान होती है… आपको 100-200 लोगों के पीछे खड़ा होना पड़ता है. ऐसा कौन चाहेगा?”

Also Read: Haryana: खट्टर ने मुख्यमंत्री की अटकलों पर कसा तंज, कहा- कुछ लोगों को सोने से पहले CM बदलने का शौक 71.1 मिलियन लोगों के यातायात को संभाल रहा है दिल्ली हवाईअड्डा

भले ही दिल्ली हवाईअड्डा प्रति वर्ष 71.1 मिलियन लोगों के यात्री यातायात को संभाल रहा है, सुरक्षा कर्मियों की तैनाती गति नहीं रख रही है. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने रविवार को द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वे केवल 5,000 सीआईएसएफ कर्मचारियों के साथ संचालन का प्रबंधन कर रहे हैं – एक संख्या जो 2017 के बाद से बनी हुई है. सूत्रों के अनुसार, ये 5,000 सुरक्षाकर्मी पूरे हवाई अड्डे को कवर करते हैं, जिसमें सभी टर्मिनल, कार्गो क्षेत्र, कार्यालय, हवाई अड्डे के गेट और सुरक्षा जांच शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें