1. home Hindi News
  2. national
  3. jp nadda rally in himachal pradesh bjp president attacks on congress in kangra smb

JP Nadda Rally: कांगड़ा में बोले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस ने छीना हिमाचल का हक

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक रोड शो किया और फिर रैली को संबोधित किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JP Nadda Rally In Himachal Pradesh:      जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना
JP Nadda Rally In Himachal Pradesh: जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना
ट्वीटर

JP Nadda Rally In Himachal Pradesh: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक रोड शो किया और फिर रैली को संबोधित किया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जब हमारे लोगों को यूक्रेन से वापस लाने की आवश्यकता थी तो भारत ही था, जिसने अपने लोगों को वापस लाया. यहां तक कि पाकिस्तान के लोगों ने भी युद्ध क्षेत्र से सुरक्षित जगहों में जाने के लिए भारतीय झंडों का इस्तेमाल किया.

वापस लिया गया हिमाचल का स्पेशल कैटेगरी का दर्जा

कांगड़ा में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल का हक छीना है. उन्होंने कहा कि हमेशा हिमाचल को जो मिलना चाहिए था वो दिया नहीं, बल्कि दी हुई चीज को भी सामने से छीना है. हालांकि, बीजेपी ने हमेशा हिमाचल के हक की रक्षा की है और हमेशा हिमाचल को दिया है. जेपी नड्डा ने कहा कि 1987 में राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे. उस समय 9वां वित्तीय आयोग हिमाचल आया, जिसके चैयरमेन विशुद्ध कांग्रेसी एनकेपी साल्वे थे, उन्होंने हिमाचल प्रदेश का स्पेशल कैटेगरी का दर्जा वापस लिया.

मोदी सरकार ने वापस दिलाया हिमाचल का हक

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हमें केंद्र की योजनाओं में अगर 100 रुपये का खर्च होता था तो 90 रुपये केंद्र और 10 रुपये हिमाचल देता था. लेकिन, एनकेपी साल्वे ने राजीव गांधी के आशीर्वाद से हिमाचल का ये हक छीन लिया. अब हमको 60 केंद्र देगा तो 40 प्रदेश को देना पड़ेगा. लेकिन, मनमोहन सिंह ने इससे भी आगे निकलते हुए इसे 50:50 कर दिया. पीएम नरेंद्र मोदी जब 2014 में प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने खुद हिमाचल प्रदेश को स्पेशल कैटेगरी स्टेट का दर्जा देकर, पहले जैसा कर दिया.

हिमाचल को 5 साल के अंदर 4 मेडिकल की सौगात

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पहले किसी ने सोचा तक नहीं था कि हिमाचल जैसे छोटे प्रदेश में एम्स जैसा संस्थान आएगा. मोदी सरकार ने हिमाचल को एम्स दिया है. साथ ही पीजीआई का सैटेलाइट सेंटर दिया है. हिमाचल प्रदेश को पांच साल के अंदर चार मेडिकल कॉलेज दिए गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें