1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu srinagar national highway 110 foot long belly bridge ready for people in record 60 hours avd

J&K : रिकॉर्ड 60 घंटे में बनकर लोगों के लिए तैयार हुआ 110 फुट लंबा बेली पुल

By Agency
Updated Date
रिकॉर्ड 60 घंटे में बनकर लोगों के लिए तैयार हुआ 110 फुट लंबा बेली पुल
रिकॉर्ड 60 घंटे में बनकर लोगों के लिए तैयार हुआ 110 फुट लंबा बेली पुल
सांकेतिक तसवीर

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन के समीप केला मोड़ पर 110 फुट लंबे बेली पुल का निर्माण रिकार्ड 60 घंटे में शनिवार को पूरा किया. वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

बीआरओ अधिकारियों ने बताया कि बेली पुल की जरूरत इसलिए उत्पन्न हुई क्योंकि 11 जनवरी को वर्तमान पुल से संबंधित एक दीवार ढह गयी थी और घाटी का देश के बाकी हिस्सों से संपर्क कट गया था. बेली पुल पूर्व निर्मित स्टील पैनल से तैयार किया जाता है और ये पैनल शीघ्र ही जोड़े जा सकते हैं.

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 44 (जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग) के रखरखाव के लिए जिम्मेदार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और नागरिक प्रशासन ने बीआरओ को इस काम में सहयोग करने का अनुरोध किया. एक अधिकारी ने कहा, सर्वेक्षण के बाद 14 जनवरी को सुबह साढ़े सात बजे पुल का निर्माण शुरू हुआ.

अफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट कर्नल वरूण खरे के नेतृत्व में 99 आरसीसी (सड़क निर्माण कंपनी) की टीम 60 घंटे तक अनथक कार्य किया. इस दल में छह अधिकारी, 10 सुपरवाइजर और 50 श्रमिक शामिल थे. अधिकारियों के अनुसार शनिवार को करीब ढाई बजे पुल पर पूर्वाभ्यास किया गया और शाम को पुल को नियमित यातायात के लिए खोल दिया गया.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें