1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir raid updates nia raids on isis funding case anatnag baramulla srinagar chapemari raw ib amh

Jammu Kashmir Raid : RAW और IB के साथ जम्मू-कश्मीर में 10 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, मिले कई सुराग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir Raid
Jammu Kashmir Raid
ani

Jammu Kashmir Raid : जम्मू-कश्‍मीर से एक बड़ी खबर आ रही है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार ISIS मॉड्यूल और टेरर फंडिंग के मामले में रॉ (RAW) और आईबी (IB) के साथ एनआईए (NIA) ने यहां के (Jammu Kashmir) में 10 ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि जांच एजेंसियां ने कई लोगों से पूछताछ भी करने का काम किया है. आईएसआईएस के टेरर मैगजीन को लेकर यह छापेमारी एजेंसियों ने की है.

इस मैगजीन के अबतक 17 संस्करण छपकर बंट चुके हैं. इस मंथली मैगजीन की बात करें तो इसमें भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और मालदीव के बारे में खबरें रहती थीं. खबरों की मानें तो यह मैगजीन अफगानिस्तान से प्रकाशित होती थी लेकिन जांच के बाद यह बात सामने आई है कि इसका प्रकाशन आईएस से संबंधित जम्मू-कश्मीर/दिल्ली की टीम करती है.

10 ठिकानों पर छापेमारी : आज तक की खबर के अनुसार अब तक जांच एजेंसियों ने जम्मू कश्मीर के 10 ठिकानों पर छापेमारी की है. एनआईए ने दारूल उलूम, दलाल मोहल्ला, नवाबाजार, में पुलिस, एसओजी, एसडीपीओ के कई अधिकारियों के साथ छापेमारी की. बताया जा रहा है कि तलाशी अभियान के दौरान कुछ ऑफिस रिकॉर्ड, एक लैपटॉप सीज किया गया है और साथ ही अदनान अहमद नदवी  को गिरफ्तार किया. अदनान हाका बाजार का रहने वाला है.

छापेमारी खत्म : यहां चर्चा कर दें कि यह दारूल उलूम का संबंध उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित दारूल उलूम से है. छापेमारी खत्म हो चुकी है और जांच एजेंसी की टीमें वापस लौट गई हैं.

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर : इधर जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी मारे गए जिनमें से एक संगठन का कमांडर था. सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के रानीपुरा इलाके के क्वारीगाम में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया. तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों की मौजूदगी पक्की होने पर उन्हें आत्मसमर्पण करने का बार-बार अवसर दिया गया.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें