1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir news kulgam bjp leader and sarpanch sajad ahmad shot dead by terrorists

Jammu-Kashmir : भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, आतंकियों ने दिया वारदात को अंजाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, आतंकियों ने दिया वारदात को अंजाम
भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, आतंकियों ने दिया वारदात को अंजाम
प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर से एक और भाजपा नेता की आतंकियों ने हत्या कर दी है. मामले को लेकर एक अधिकारी ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में भाजपा नेता एवं सरपंच सजाद अहमद खांडे की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है.

टीवी रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों ने आज सुबह भाजपा नेता को गोली मार दी. सज्जाद कुलगाम जिला भाजपा के उपाध्यक्ष थे. इस हत्याकांड को किस आतंकी संगठन ने अंजाम दिया इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है. आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में भाजपा नेता पर हमले की यह चौथी वारदात है.

इससे पहले आठ जुलाई को उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकवादियों ने एक भाजपा नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर प्राधिकारियों ने नेता की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया था.

इस घटना को लेकर जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया था कि आतंकवादियों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम अहमद बारी की दुकान के बाहर रात करीब नौ बजे उन्हें गोली मार दी जिसमें उनकी मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि इस घटना में बारी के अलावा उनके भाई उमर और पिता बशीर अहमद की भी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने साइलेंसर लगी रिवॉल्वर से गोली मारी. जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया वो जगह मुख्य थाने से महज 10 मीटर दूर है.

‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ : आठ जुलाई की घटना की जिम्मेदारी एक नए आतंकी समूह ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ ने ली थी. पुलिस ने कहा था यह जैश, लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन की एक विंग है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा था कि वसीम की मृत्यु पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है. जून में, एक कांग्रेस सरपंच अजय भारती आतंकवादी हमले के दौरान मारे गए थे.

जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल नियुक्त किए गए मनोज सिन्हा: इधर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश से भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा को गुरुवार को जम्मू-कश्मीर का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के पद से गिरीश चंद्र मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. विज्ञप्ति में राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार ने बताया कि राष्ट्रपति ने मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त किया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें