1. home Home
  2. national
  3. jammu kashmir news home minister inaugurates srinagar sharjah international flight says we declare it open from today smb

जम्मू-कश्मीर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया श्रीनगर-शारजाह अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन, बोले...

Jammu Kashmir केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पॉलिसी ऑन हेलीकॉप्टर ऑपरेशन इन यूनियन टेरिटरी ऑफ जम्मू-कश्मीर को लॉन्च किया. इसके साथ ही उन्होंने श्रीनगर-शारजाह अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन भी किया गया. इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गृह मंत्री अमित शाह ने किया श्रीनगर-शारजाह अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन
गृह मंत्री अमित शाह ने किया श्रीनगर-शारजाह अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन
ट्वीटर

Jammu Kashmir केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पॉलिसी ऑन हेलीकॉप्टर ऑपरेशन इन यूनियन टेरिटरी ऑफ जम्मू-कश्मीर को लॉन्च किया. इसके साथ ही उन्होंने श्रीनगर-शारजाह अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन भी किया गया. इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इससे केंद्रशासित प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी और यहां अधिक निवेश आएगा.

इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम आज से इसके शुरू होने की घोषणा करते हैं. इसके अलावा शाह ने कहा कि हम आज से जम्मू और कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश में हेलीकॉप्टर ऑपरेशन पर नीति की भी घोषणा करते हैं. शारजाह के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान के उद्घाटन के बाद अमित शाह ने ट्वीट किया, श्रीनगर से शारजाह के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन किया. श्रीनगर-शारजाह के बीच सीधी कनैक्टिविटी से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा साथ ही अंतरराष्ट्रीय लॉजिस्टिक आपूर्ति सुगम होने से जम्मू-कश्मीर के कृषि व बागवानी उत्‍पादकों की आय में निश्चित ही गुणात्मक वृद्धि होगी व रोजगार भी बढ़ेगा.

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को श्रीनगर पहुंचे. 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद-370 को निरस्त किए जाने और जम्मू कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद शाह की यह पहली कश्मीर यात्रा है. उन्होंने कश्मीर घाटी में आम नागरिकों खासकर गैर-स्थानीय श्रमिकों और अल्पसंख्यकों पर बढ़े हमलों के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा हालात और आतंकवाद से निबटने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें