1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir funeral of bjp leader wasim bari along with his father and brother held in bandipora

Jammu & Kashmir: आतंकी हमले में मारे गये भाजपा नेता और उनके परिवार का हुआ अंतिम संस्कार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कब्रिस्तान में दफनाने से पूर्व रखा गया वसीम बारी और उनके परिवार के लोगों का पार्थिव शरीर.
कब्रिस्तान में दफनाने से पूर्व रखा गया वसीम बारी और उनके परिवार के लोगों का पार्थिव शरीर.
Photo : Twitter

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में बुधवार 8 जुलाई 2020 को आतंकी हमले में मारे गये भाजपा नेता वसीम अहमद बारी, उनके पिता और भाई का अंतिम संस्कार बंदीपोरा में किया गया. इससे पहले सुबह भाजपा के बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके बलिदान व्यर्थ नहीं जायेंगे. भाजपा के नेताओं ने कहा कि इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जम्मू-कश्मीर में किन परिस्थितियों में भाजपा काम कर रही है.

नरेंद्र मोदी ने फोन कर परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने दी. सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘हताशा और निराशा में आतंकवादी अब आसान निशाना ढूंढ रहे हैं. इस बर्बर हमले से मैं पूरी तरह हिल गया हूं.' नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपुरा में एक कायराना हमले में हमने शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को गंवा दिया यह पार्टी के लिए बहुत बड़ा नुकसान है.'

परिवार वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए नड्डा ने कहा दुख की इस घड़ी में पूरी पार्टी उनके साथ खड़ी है. उन्होंने कहा, ‘मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि उनके बलिदान व्यर्थ नहीं जायेंगे.' आतंकवादियों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम अहमद बारी की दुकान के बाहर रात करीब नौ बजे उन्हें गोली मार दी जिसमें उनकी मौत हो गयी. इस घटना में बारी के अलावा उनके भाई उमर और पिता बशीर अहमद की भी मौत हो गयी.

भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा कि कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में भारतीय, देशभक्त और भाजपा का कार्यकर्ता होना कभी आसान नहीं होता. कई लोगों को इसके लिए जान की कीमत चुकानी पड़ती है. भाजपा के कश्मीर मामलों के प्रमुख रणनीतिकारों में शुमार माधव ने बारी और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या के बारे में फेसबुक पोस्ट लिखा और उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि इनकी हत्या ये दर्शाती है कि कश्मीर घाटी में किन परिस्थितियों में भाजपा के कार्यकर्ता काम करते हैं.

साइलेंसर लगे रिवॉल्वर से आतंकियों ने गोली मार की थी हत्या

बता दें कि उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में बुधवार रात को आतंकवादियों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम अहमद बारी की दुकान के बाहर रात करीब नौ बजे उन्हें गोली मार दी जिसमें उनकी मौत हो गयी. बारी के अलावा उनके भाई उमर और पिता बशीर अहमद की भी इस हमले में मौत हो गयी. आतंकियों ने साइलेंसर लगी रिवॉल्वर से गोली मारी. जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया वो जगह मुख्य थाने से महज 10 मीटर दूर है. बारी की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें