1. home Home
  2. national
  3. jammu kashmir former cm farooq abdullah says india pakistan dialogue must for lasting peace in kashmir valley smb

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला बोले- चीन से बात हो सकती है, तो पाकिस्तान से क्यों नहीं

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को जोधपुर में एक बार फिर भारत सरकार को पाकिस्तान से बातचीत के जरिए मसले हल करने पर विचार करने की बात को दोहराया. फारूक अब्दुल्ला ने सवाल करते हुए कहा कि भारत का सबसे बड़ा दुश्मन चीन है और उससे बातचीत की जा सकती है, तो पाकिस्तान से क्यों नहीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir Former CM Farooq Abdullah
Jammu Kashmir Former CM Farooq Abdullah
File

Farooq Abdullah Comments on Pakistan जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को राजस्थान के जोधपुर में एक बार फिर भारत सरकार को पाकिस्तान से बातचीत के जरिए मसले हल करने पर विचार करने की बात को दोहराया. फारूक अब्दुल्ला ने सवाल करते हुए कहा कि भारत का सबसे बड़ा दुश्मन चीन है और उससे बातचीत की जा सकती है, तो पाकिस्तान से क्यों नहीं.

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके साथ ही पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि देश में मुस्लिमों पर हमले हो रहे हैं और मस्जिदों को निशाना बनाया जा रहा है. ऐसे हालात में अब तो हमें भी डर लगने लगा है, हमारा क्या होगा. दरअसल, फारूक अब्दुल्ला राजस्थान के जोधपुर में गुडा विश्नोई क्षेत्र में आयोजित एक समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे. इस आयोजन में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए.

इससे पहले बीते दिनों फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर में शांति के लिए पाकिस्तान से बातचीत को जरूरी बताया था. उन्होंने कहा था कि भगवान न करे अगर इस बार भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध छिड़ता है, तो संभावना है कि परमाणु बम का इस्तेमाल किया जाएगा. ऐसे में जम्मू-कश्मीर के लोगों को इस युद्ध का खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें