1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir encounter two lashkar e taiba terrorists killed prt

Jammu-Kashmir News: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर, बैंक मैनेजर की हत्या में था शामिल

शोपियां मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान जान मोहम्मद लोन के तौर पर हुई है. दूसरे आतंकी का नाम तुफैल गनई है. इनमें से जान मोहम्मद लोन का नाम कुलगाम जिले में हुई बैंक प्रबंधक की हत्या के मामले में भी लिया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
Twitter

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी. IGP कश्मीर ने बताया कि, मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है. दूसरे आतंकवादी की पहचान तुफैल गनई के रूप में हुई है.

बैंक मैनेजर की हत्या में था शामिल: सुरक्षाबल के साथ मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों में से एक आतंकी जान मोहम्मद कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था. इसके अलावा यह आतंकी कुलगाम जिले में 2 जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में भी शामिल था.

कई आपत्तिजनक सामान बरामद: दोनों आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को हथियार समेत कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि, मुठभेड़ स्थल से 1 एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित कई आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है.

घेराबंदी से घबराकर आतंकियों ने शुरू की फायरिंग: पुलिस को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने शोपियां के कांजिउलर में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दी. वहीं, पुलिस की तलाशी अभियान से घबराकर आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके जवाब में सुरक्षाबल ने भी फायरिंग की.

आईजीपी ने कही ये बात: कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए एक आतंकवादी की पहचान जान मोहम्मद लोन के तौर पर हुई है, जो कथित तौर पर कुलगाम जिले में हाल ही में की गई बैंक प्रबंधक की हत्या के मामले में शामिल था. कुमार ने ट्वीट किया, एक आतंकवादी की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के तौर पर हुई है. अन्य आतंकवादी कृत्यों के अलावा वह दो जून को कुलगाम जिले में मारे गए बैंक प्रबंधक विजय कुमार की हत्या में शामिल था.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें