1. home Hindi News
  2. national
  3. pulwama encounter update three terrorists killed jammu kashmir amh

जम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सुरक्षाबलों को मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद सहित एक 303 राइफल के साथ 23 ​​कारतूस, एक पिस्तौल और 31 कारतूस तथा एक हथगोला आदि बरामद हुआ. प्रवक्ता ने बताया कि बरामद सभी चीजों को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir
Jammu Kashmir
pti file pic

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा (Pulwama Encounter) जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. मुठभेड़ के संबंध में आईजीपी कश्मीर विजय कुमार की ओर से जानकारी दी गयी है. उन्होंने कहा है कि मारे गये तीनों आतंकवादी स्थानीय हैं, इनके तार आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े हैं. उनमें से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई है, जो 13 मई को शहीद हुए रियाज अहमद की हत्या में शामिल था.

ऐसे शुरू हुआ मुठभेड़

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने आगे कहा कि अन्य दो आतंकवादियों की पहचान पुलवामा ज़िले के फाजिल नजीर भट और इरफान मलिक के रूप में हुई है. दो एके-47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. इससे पहले पुलिस के प्रवक्ता ने कहा था कि कुलगाम के खांदीपुरा इलाके में एक आतंकवादी के छिपे होने की पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने तलाश अभियान चालाया गया. तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों पर छिपे हुए आतंकवादी ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में आतंकवादी मारा गया.

आसपास से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पहले मुठभेड़ स्थल के आसपास से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया. मुठभेड़ में मारे गये आतंकी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य और कुलगाम निवासी रसिक अहमद गनी के रूप में हुई है जिसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया. प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकवादी पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों पर हमले समेत कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल था.

मुठभेड़ में एक जवान भी घायल

सुरक्षाबलों को मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद सहित एक .303 राइफल के साथ 23 ​​कारतूस, एक पिस्तौल और 31 कारतूस तथा एक हथगोला आदि बरामद हुआ. प्रवक्ता ने बताया कि बरामद सभी चीजों को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ है. अधिकारी ने बताया कि घायल सैनिक को यहां सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें