1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir encounter of two lashkar e taiba terrorists in srinagar amarnath yatra was the target slt

Jammu Kashmir: श्रीनगर में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी ढेर, अमरनाथ यात्रा थी निशाने पर

श्रीनगर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस हादसे में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir Encounter
Jammu Kashmir Encounter
Twitter

श्रीनगर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मामले में पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, श्रीनगर शहर के बेमिना इलाके में श्रीनगर पुलिस ने मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया. मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी मामूली रूप से घायल हो गया.

मुठभेड़ के दौरान आतंकी ढेर

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ सोमवार देर रात हुई. कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से बरामद दस्तावेजों और अन्य संदिग्ध सामग्री से मारे गए एक आतंकवादी की पहचान अब्दुल्ला गौजरी के तौर पर हुई है, जो पाकिस्तान के फैसलाबाद का निवासी था. अधिकरी ने कहा, ''ये वही लोग थे जो सोपोर मुठभेड़ में बच निकले थे. हम उनकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे.''

आतंकवादी की पहचान

उन्होंने बताया कि मारे गए दूसरे आतंकवादी की पहचान आदिल हुसैन मीर उर्फ सुफियां के तौर पर हुई है, जो अनंतनाग जिले का निवासी था. विजय कुमार ने कहा, ''पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, वह 2018 में ‘विजिट वीजा' पर वाघा से पाकिस्तान गया था.'' (भाषा)

अमरनाथ यात्रा पर हमले का था प्लान

आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकी सोपोर में हुए एनकाउंटर में भी शामिल थे. वहां पर अंधेरा होने की वजह से दोनों बच निकलने में कामयाब रहे थे. उनका इरादा 30 जून से शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा (Pilgrimage to Amarnaath) पर हमला करने का था. हालांकि ये अपने नापाक इरादे में कामयाब होते, उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें मार गिराया.

अमरनाथ यात्रा में होगी टाइट सिक्योरिटी

अमरनाथ यात्रा को लेकर इस साल प्रशासन पूरी तरह से सख्त है. इस बार धाम पर जाने के लिए यात्रियों को तीन स्तरीय सुरक्षा प्रदान की जाएगी. इसमें ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों के जरिए गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी. इसके अलावा लोगों की सुरक्षित यात्रा के लिए अन्य तमाम उपाय भी किए जाएंगे. दरअसल ड्रोन हमले, स्टिक बम और आतंकियों के घात लगाकर हमले जैसी किसी भी आशंका को समाप्त करने के लिए कई स्तर की सुरक्षा का खाका तैयार किया गया है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें