1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc indian raiway latest news updates indian railways run run 4 pairs of special trains in rajasthan for students taking jee mains neet nda and other examinations trains full list here avd

IRCTC/Indian Railway Latest News : राजस्थान के लिए 4 से 15 सितंबर तक 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

Rajasthan special trains : रेलवे ने JEE Mains, NEET, NDA और अन्य परीक्षा देने वाले छात्रों की सुविधा के लिए राजस्थान में 4 सितंबर से 15 सितंबर के बीच 4 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा की.

उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर की ओर से जारी विज्ञपति में बताया गया कि रेलवे ने उदयपुर-जयपुर-उदयपुर और जयपुर-बीकानेर-जयपुर प्रतिदिन परीक्षा स्पेशल रेल सेवा का संचालन किया जा रहा है. जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि गाड़ी संख्या 02991 उदयपुर-जयपुर प्रतिदिन 4 सितंबर से 15 सितंबर के बीच उदयपुर से 6 बजे चलकर 13:35 बजे जयपुर पहुंचेगी. उसी तरह गाड़ी संख्या 02991 जयपुर-उदयपुर प्रतिदिन जयपुर से 14 बजे चलकर 21:35 बजे उदयपुर पहुंचेगी.

रेलवे की ओर से बताया गया है कि यह्र रेल सेवा पूरी तरह से आरक्षित रहेगी. छात्रों को सफर के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. मास्क पहनना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और सेनिटाइजेशन नियमों का पालन करना होगा.

IRCTC/Indian Railway Latest News : राजस्थान के लिए 4 से 15 सितंबर तक 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट
twitter
IRCTC/Indian Railway Latest News : राजस्थान के लिए 4 से 15 सितंबर तक 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट
twitter

गौरतलब है कि रेलवे की ओर से बिहार में परीक्षाओं में शामिल होने वालों की सुविधा के लिए दो से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह सुविधा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को भी दी जाएगी. मंत्री ने ट्वीट किया, भारतीय रेलवे ने बिहार में जेईई मेन्स, नीट और एनडीए की परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए दो से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी एमईएमयू/डीईएमयू स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है.

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 13 सितम्बर को जबकि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन एक से छह सितम्बर तक आयोजित करने की योजना बनायी गई है. साझा एनडीए 2020 परीक्षा छह सितम्बर को निर्धारित है. संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के लिए लगभग 8.58 लाख और नीट के लिए 15.97 लाख छात्रों ने पंजीकरण किया है. ये परीक्षाएं पहले महामारी के कारण दो बार स्थगित की गई थीं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें