1. home Hindi News
  2. national
  3. indigo 55 domestic flights delayed dgca now seeks clarification pyu

IndiGo Flights Delayed: इंडिगो की 55 फीसदी घरेलू उड़ानों में हुई देरी, DGCA ने मांगा स्पष्टीकरण

देशभर में शनिवार को इंडिगो की 55 प्रतिशत घरेलू उड़ानें निर्धारित समय से पीछे थीं. इसे लेकर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एयरलाइन के अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंडिगो एयरलाइन की उड़ानों में हुई देरी
इंडिगो एयरलाइन की उड़ानों में हुई देरी
twitter

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने देश भर में उड़ान में भारी देरी के लिए इंडिगो (INDIGO) एयरलाइन के खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया है. इस संबंध में डीजीसीए ने एयरलाइन अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है. दरअसल शनिवार को केबिन क्रू की कमी के कार देशभर में कई इंडिगो की कई उड़ानों में देरी हुई थी. विमानन मंत्रालय के आंकड़ों का हवाला देते हुए पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा है कि इंडिगो की 55 प्रतिशत घरेलू उड़ानें निर्धारित समय से पीछे थीं.

जानिए क्यों हुई उड़ानों में देरी

इस मामले के बारे में पूछे जाने पर डीजीसीए के प्रमुख अरुण कुमार ने रविवार को पीटीआई-भाषा से कहा, हम इसे देख रहे हैं. उद्योग के सूत्रों ने कहा कि चालक दल के संबंधित सदस्य बीमारी के नाम पर छुट्टी लेकर एयर इंडिया के भर्ती अभियान में शामिल होने चले गए थे. भारत की सबसे बड़ी एअरलाइन इंडिगो वर्तमान में रोजाना लगभग 1,600 उड़ान- घरेलू और अंतरराष्ट्रीय, संचालित करती है.

45 फीसदी उड़ानें समय पर हुई संचालित

नागर विमानन मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, इंडिगो की 45.2 प्रतिशत घरेलू उड़ानें शनिवार को समय पर संचालित हुईं. इसकी तुलना में शनिवार को एअर इंडिया, स्पाइसजेट, विस्तारा, गो फर्स्ट और एअरएशिया इंडिया की क्रमश: 77.1 फीसदी, 80.4 फीसदी, 86.3 फीसदी, 88 फीसदी और 92.3 फीसदी उड़ानों का परिचालन समय पर हुआ.

टाटा के हाथों में एयर इंडिया की कमान

पिछले साल आठ अक्टूबर को एयरलाइन के लिए सफलतापूर्वक बोली जीतने के बाद टाटा समूह ने 27 जनवरी को एअर इंडिया का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था. एयर इंडिया ने चालक दल के नए सदस्यों के लिए एक भर्ती अभियान शुरू किया है क्योंकि यह नए विमान खरीदने और अपनी सेवाओं में सुधार करने की योजना बना रही है.

(इनपुट- भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें