1. home Home
  2. national
  3. indian railway package tour travel in india railway tour package pkj

भारत दर्शन ट्रेन की शुरुआत आज से, पैकेज बेहद कम

इसका पैकेज भी बहुत महंगा नहीं है. इतने जगहों की यात्रा आईआरसीटीसी किफायती दर पर दे रहा है. इस पूरी यात्र का खर्च 12, 285 रुपये रखा गया है. इसमें सिर्फ यात्रा का खर्च नहीं है ट्रेन के स्लीपर क्लास से सफर के साथ धर्मशाला या होटल में ठहरने की पूरी व्यवस्था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
indian railways
indian railways
file

भारत दर्शन ट्रेन की शुरूआत हो रही है. आईआरसीटीसी यानी भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम 29 अगस्त से इसकी शुरुआत कर रहा है. यह ट्रेन बेहद खास है क्योंकि यह सात ज्योतिर्लिंग के साथ ही द्वारिका और स्टैचू ऑफ यूनिटी के दर्शन भी कराएगी. 29 अगस्त को खुलने वाली ट्रेन वापस 12 सितंबर को वापस लौटेगी. यह 13 दिनों का यह धार्मिक यात्रा पर रहेगी और वापस आपके गंतव्य स्थान पर पहुंचा देगी.

इसका पैकेज भी बहुत महंगा नहीं है. इतने जगहों की यात्रा आईआरसीटीसी किफायती दर पर दे रहा है. इस पूरी यात्र का खर्च 12, 285 रुपये रखा गया है. इसमें सिर्फ यात्रा का खर्च नहीं है ट्रेन के स्लीपर क्लास से सफर के साथ धर्मशाला या होटल में ठहरने की पूरी व्यवस्था. तीनों वक्त का शुद्ध शाकाहारी भोजन धर्मशाला में ठहरने व बसों से स्थानीय भ्रमण की सुविधा भी शामिल है.

इस यात्रा की शुरुआत गोरखपुर से हो रही है. इसके साथ ही यात्री देवरिया, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी से भी अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं. वापसी में ट्रेन इन रास्तों से ही होकर गुजरेगी .

कहां - कहां घूमने की है योजना

ट्रेन मध्यप्रदेश के ओंकारेश्वर, उज्जैन, गुजरात के नागेश्वर, सोमनाथ ज्योर्तिलिंग होते हुए केवड़िया में सरदार पटेल की मूर्ति 'स्टैचू ऑफ यूनिटी' का दर्शन करायेगी. इसके बाद गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती आश्रम घुमाने के बाद ट्रेन कृष्ण की नगरी द्वारिका जाएगी. द्वारिकाधीश मंदिर और सोमनाथ ज्योर्तिलिंग के दर्शन के बाद ट्रेन पुणे के लिए रवाना होगी . श्रद्धालुओं को पुणे में घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, नासिक में त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग और औरंगाबाद में भीमाशंकर ज्योर्तिलिंग के दर्शन कराए जाएंगे. 13 दिनों की यह यात्रा हिंदू श्रद्धालुओं के लिए काफी सस्ती है. 

अब समझिये कैसे कर सकते हैं बुक

यात्रा के लिए टिकट आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर आप टिकट बुक करा सकते हैं. इस लिंक (https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NZBD281) पर आपको पैकेज के बारे में और ज्यादा जानकारी मिल सकती है. इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर- 8287930908, 8287930909, 8287930910 और 8287930911 पर भी जानकारी ले सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें