1. home Hindi News
  2. national
  3. india pakistan relation pak refuse to issue visa for indian officials they return to india prt

पाकिस्तान का नया पैंतरा, भारतीय अधिकारियों को वीजा देने से कर रहा इनकार, भारत ने उठाया ये कदम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India-pakistan relation
India-pakistan relation
Twitter
  • पाकिस्तान स्थित उच्चायोग में नहीं मिल रहा वीजा

  • भारतीय कर्मियों को वीजे देने से पाक कर रहा है आनाकानी

  • दोनों देशों के रिश्तों में और बढ़ सकती है तल्खी

India Pakistan Relation, Pak not Issue Visa: पाकिस्तान अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आता. भारत को परेशान करने का कोई भी हथकंड़ा अपनाने से वो पीछे नहीं रहता. लेकिन, इस बार पाकिस्तान सरकार ने जो पैंतरा किया है उससे दोनों देशों के रिश्तों में तल्खी और बढ़ सकती है. खबर आ रही है कि, पाकिस्तान भारतीय राजनयिकों एवं दूतावास के अन्य कर्मियों के लिए वीजा जारी करने में आनाकानी कर रहा है. जिससे भारत ने पाकिस्तान में रह रहे भारतीय उच्चायोग के कर्मियों को देश वापस बुला लिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार, भारत पाकिस्तान से कई बार इस्लामाबाद स्थित उच्चयोग में काम कर रहे कर्मियों के लिए बीजा देने का आग्रह किया है. लेकिन पाकिस्तान सरकार की ओर से बीजे देने में आनाकानी की जा रही है. पाकिस्तान के इस रवैये का सीधा असर दोनों के रिश्तों पर पड़ेगा. बता दें, इससे पहले भी पाकिस्तान इस तरह का कदम उठा चुका है.

टीओआई में यह भी कहा गय है कि, पाकिस्तान पिछले दो सालों से भारतीय अधिकारियों के लिए कोई वीजा जारी नहीं किया है. हालांकि कुछ अधिकारियों को बीसा मिला है. लेकिन अधिकांश मामलों में पाकिस्तान आनाकानी कर रहा है. अधिकारी जयंत खोबरागड़े को भी वीजा देने से पाकिस्तान ने इंकार कर दिया थी.

वीसा देने से पाकिस्तान की आनाकानी से दोनों दोशों के तल्ख रिश्तों में और तल्खी आ सकती है. गौरतलब है कि पाकिस्तान हमेशा से भारत भारत के खिलाफ साजिस करता आया है. वो ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ता जिससे दोनों देशों के आपसी रिश्ते तल्ख होते हो. लेकिन इस बार पाकिस्तान ने जिस तरह कर्मियों को वीसा देने से मना कर रहा है उसका असर भारतीय दूतावास में हो सकता है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें