18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशIndia-Maldives Row: मालदीव को भारी पड़ने वाली है भारत से दुश्मनी! इजराइल करने जा रहा है यह काम

India-Maldives Row: मालदीव को भारी पड़ने वाली है भारत से दुश्मनी! इजराइल करने जा रहा है यह काम

इजरायली दूतावास ने कहा है कि ये तस्वीरें उन लोगों के लिए हैं जो अभी तक लक्षद्वीप की प्राचीन और राजसी पानी के नीचे की सुंदरता को नहीं देख पाए हैं, यहां इस द्वीप के मनमोहक आकर्षण को दिखाने वाली कुछ तस्वीरें हैं.

India-Maldives Row: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी करना मालदीव को भारी पड़ता जा रहा है. पहले देश में इसका विरोध हुआ और अब भारत के भरोसेमंद दोस्त इजराइल भी मालदीव के खिलाफ भड़क गया है. इसी सिलसिले में भारत में स्थित इजरायल के दूतावास ने लक्षद्वीप पर एक बयान भी दिया है. इजराइली दूतावास ने कहा है कि इजरायल लक्षद्वीप में डिसेलिनेशन कार्यक्रम पर काम शुरू करने के लिए तैयार है. दूतावास ने कहा कि वो कल यानी मंगलवार से ही इस काम के लिए तैयार है. अपने ट्वीट में इजराइली दूतावास ने लक्षद्वीप की कुछ मनमोहक तस्वीर भी साझा की है.

दूतावास ने पोस्ट की शानदार तस्वीरें
यहीं नहीं इजराइली दूतावास ने लक्षद्वीप की कुछ शानदार तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं. इजरायली दूतावास ने कहा है कि ये तस्वीरें उन लोगों के लिए हैं जो अभी तक लक्षद्वीप की प्राचीन और राजसी पानी के नीचे की सुंदरता को नहीं देख पाए हैं, यहां इस द्वीप के मनमोहक आकर्षण को दिखाने वाली कुछ तस्वीरें हैं. गौरतलब है कि इजराइल अपने देश में समुद्री पानी को मीठे पानी में बदलने की तकनीक का खूब इस्तेमाल करता है. ऐसे में अगर लक्षद्वीप में भी यह हो जाता है तो पर्यटन में और इजाफा होगा.

लक्षद्वीप की यात्रा पर थे पीएम मोदी
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों लक्षद्वीप की यात्रा पर थे. इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर वहीं की कुछ तस्वीरों भी शेयर की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप को भारतीयों के लिए बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस भी बताया था. पीएम मोदी के पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर लक्षद्वीप और मालदीव की कुछ लोग तुलना करने लगे. वहीं, सोशल मीडिया लक्षद्वीप वायरल होने के बाद मालदीव के कई मंत्रियों ने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. इसके बाद दोनों देशों के बीच नया विवाद शुरू होने लगा.

तीनों मंत्रियों को किया गया बर्खास्त!
इधर, भारत में मालदीव के राजदूत को सोमवार को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया और मालदीव के कई मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई टिप्पणियों पर कड़ी चिंता व्यक्त की गई.वहीं, मालदीव की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, युवा मंत्रालय में उप मंत्रियों मालशा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल्ला महजूम माजिद को उनके अनर्गल बयानबाजी के चलते अपने पदों से निलंबित कर दिया गया है. खबर के मुताबिक मालदीव ने सरकार ने पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर रविवार को यह एक्शन लिया है.

Also Read: ‘ईवीएम, VVPAT सभी के लिए बड़ी चिंता…’ बोले जयराम रमेश- चुनाव आयोग से नहीं मिल रहा ठोस जवाब

क्या था बयान
बता दें, तीनों उप मंत्रियों ने पीएम मोदी की लक्षद्वीप की यात्रा के बाद सोशल मीडिया एक्स पर प्रधानमंत्री के पोस्ट के लिए उनकी आलोचना की थी और कहा था कि यह केंद्र शासित प्रदेश को मालदीव के वैकल्पिक पर्यटन स्थल के रूप में पेश करने का एक प्रयास है. हालांकि पहले मालदीव की सरकार ने कहा था कि यह उन मंत्रियों की निजी राय है. लेकिन बाद में, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों मंत्रियों  मालशा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल्ला महजूम माजिद को उनके पदों से निलंबित कर दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें