1. home Hindi News
  2. national
  3. india china standoff internet spying dragon president ramnath kovind pm narendra modi and congress leader sonia gandhi china latest news avh

राष्ट्रपति, पीएम से लेकर सीजेआई तक की जासूसी... ड्रैगन के दिमाग में क्या चल रहा है?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India China
India China
Twitter

india china news : भारत चीन सीमा विवाद के बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है. चीन भारत से हाईब्रिड वार करने की तैयारी में है. चीन इसको लेकर भारत के राष्ट्रपति, पीएम और सीजेआई का इंटरनेट जासूसी कर रहा है. चीन की इस नापाक हरकत का खुलासा एक रिपोर्ट में हुई है.

इंडियन एक्सप्रेस ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया संगठन के साथ मिलकर एक रिपोर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि चीन की सत्ताधारी पार्टी का एक आईटी कंपनी इंटरनेट जासूसी का काम कर रही है. इसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर पीएम मोदी शामिल हैं.

इन लोगों की हो रही जासूसी!- रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी कंपनी झेन्हुआ डेटा इंफो कंपनी भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सीजेआई शरद बोबडे, जस्टिस एएम खानविलकर, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस बिपिन रावत सहित कई वीवीआईपी लोगों की जासूसी कर रही है.

रिपोर्ट के खुलासे पर भारत स्थिति चीनी दूतावास ने इसपर सफाई दी है. चीनी दूतावास के एक अधिकारी ने अंग्रेजी अखबार को बताया कि इस तरह का कोई कार्य नहीं किया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि खुलासे से पहले ही कंपनी ने अपने सभी प्रोग्राम को शटडाउन कर दिया है.

पत्रकार भी शामिल- बताया जा रहा है कि चीन द्वारा की जा रही जासूसी में कुछ भारतीय पत्रकार भी निशाने पर हैं. चीन कंपनी के निशाने पर पत्रकार एन रवि, राजदीप सरदेसाई और राजकमल झा है.

गौरतलब है कि 15 जून की रात भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प की घटना के बाद दोनों देशों के बीच विवाद चरम पर है. इधर 29 और 30 की रात चीनी सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में गतिरोध वाले स्थल पर फिर घुसने की कोशिश की. हालांकि भारतीय जवानों ने उनकी इस कोशिश को मुंहतोड़ जवाब दिया और उन्हें खदेड़ दिया. खबर ये भी है कि करीब 500 चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन भारतीय सैनिकों ने उन्हें 4 किलोमीटर अंदर तक खदेड़ दिया और चीन के कब्जे वाले क्षेत्र पर अपना कब्जा जमा लिया.

Posted by : Avnish kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें