1. home Hindi News
  2. national
  3. india china borders tension sambit patra congress narendra modi government global times bjp border clash latest news avh

ग्लोबल टाइम्स ने किया कांग्रेस का जिक्र तो भड़की बीजेपी, कहा- 'मोदी सरकार गिराने की साजिश'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sambit Patra
Sambit Patra
Twitter

India china news : भारत और चीन सीमा विवाद के बीच चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है. बीजेपी ने चीर और कांग्रेस पार्टी पर मोदी सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाया है. हालांकि बीजेपी के इस आरोप पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि चीन बाहर से भारत में आक्रमण करने की कोशिश कर रहा है, जिसे हम नाकाम कर रहे हैं। लेकिन भारत के अंदर से देश की सरकार को हिलाने और गिराने की साजिश चीन की साथी कांग्रेस पार्टी कर रही है.

उन्होंने आगे कहा कि चीन बाहर से भारत में आक्रमण करने की कोशिश कर रहा है, जिसे हम नाकाम कर रहे हैं. लेकिन भारत के अंदर से देश की सरकार को हिलाने और गिराने की साजिश चीन की साथी कांग्रेस पार्टी कर रही है.

बता दें कि भाजपा ने शनिवार को एक चीनी अखबार की खबर का हवाला देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और दावा किया कि भारत के दुश्मन विपक्षी दल के कंधे पर बंदूक रखकर देश पर हमले कर रहे हैं. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए इसे ‘भारत विरोधी' रुख का सटीक उदाहरण बताया और आरोप लगाया कि गांधी परिवार को चीन और उसके राष्ट्रपति शी जिनपिंग का समर्थन हासिल है.

कांग्रेस ने किया पलटवार- भाजपा के इस आरोप पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि चीन ने हमारे सीमा क्षेत्र में ‘‘घुसपैठ'' करने का दुस्साहस किया है लेकिन सत्ताधारी दल सवाल पूछने वालों पर ही सवाल उठा रहा है. उन्होंने टवीट कर कहा,‘देश से विश्वासघात बंद करो.'

क्या लिखा है ग्लोबल टाइम्स में- चीनी दैनिक ग्लोबल टाइम्स ने इससे पहले ट्वीट किया, ‘चीन के साथ सीमा पर तनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा बहुत दबाव का सामना कर रहे हैं क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस भाजपा सरकार को घरेलू मोर्चे पर विफलता और जोखिम भरी विदेश नीति के मुद्दों पर कटु आलोचना कर हिलाने के मौके का इंतजार कर रही हैं.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें