1. home Home
  2. national
  3. india attacked the neighboring country said pakistan disseminates false information to hide bad records ksl

भारत ने पड़ोसी देश पर बोला हमला, कहा- खराब रिकॉर्ड छिपाने के लिए गलत सूचना प्रसारित करता है पाकिस्तान

भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान पर हमला बोला है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने पड़ोसी देश पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि गलत सूचना वे लोग ही प्रेषित करते हैं, जिनके पास छिपाने के लिए 'रिकॉर्ड' होते हैं.

By Kaushal Kishor
Updated Date
अनुराग श्रीवास्तव, प्रवक्ता, विदेश मंत्रालय
अनुराग श्रीवास्तव, प्रवक्ता, विदेश मंत्रालय
ANI

नयी दिल्ली : भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान पर हमला बोला है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने पड़ोसी देश पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि गलत सूचना वे लोग ही प्रेषित करते हैं, जिनके पास छिपाने के लिए 'रिकॉर्ड' होते हैं.

अनुराग श्रीवास्‍तव ने कहा कि भारत एक जिम्मेदार लोकतंत्र है. वह गलत खबरों के चलन में शामिल नहीं होता है. वास्तव में आप यदि विघटन को देख रहे हैं, तो सबसे अच्छा उदाहरण हमारा पड़ोसी देश है, जो काल्पनिक और मनगढ़ंत डोजियर प्रसारित कर गलत खबरों की एक धारा विकसित कर रहा है.

उन्होंने कहा कि गलत सूचना देने का चलन खास तौर से वे लोग ही करते हैं, जिनके रिकॉर्ड खराब होते हैं. वे उन्हें छिपाने के लिए ऐसा करते हैं. जैसे- अंतरराष्ट्रीय वांछित आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को शरण देना, 26/11 के मुंबई हमले के तथ्यों को छिपाने के लिए गलत बोलना.

मालूम हो कि इससे पहले कुलभूषण जाधव मामले और सजा काटने के बावजूद जेल में बंद एक अन्य भारतीय के मामले से जोड़ने का प्रयास किये जाने पर विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान की निंदा की थी.

प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा था कि कुलभूषण जाधव के मामले को एक अन्य कैदी के मामले से जोड़ने का प्रयास पाकिस्तान कर रहा है. उन्होंने कहा था कि इस्माइल के मामले की सुनवाई के दौरान ही पाकिस्तान ने जाधव से जुड़े मामले को उठाया था, जबकि दोनों मामलों में कोई जुड़ाव नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें